पंजाब की इस बड़ी पार्टी का होगा बीजेपी में विलय, कई पूर्व विधायक भी होंगे शामिल

 

Punjab Lok Congress merge with BJP: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) का बीजेपी में विलय करने की तैयारी कर ली है. 19 सितंबर को दिल्ली में बीजेपी कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में कैप्टन पंजाब पीपुल्स कांग्रेस बीजेपी के विलय की घोषणा करेगी और बीजेपी की शुरुआती सदस्यता लेगी. बताया जा रहा है कि आधा दर्जन पूर्व विधायकों के अलावा उनकी बेटी जय इंदर कौर, बेटा रनिंदर सिंह और पोता निर्वाण सिंह भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. हालांकि उनकी पत्नी सांसद प्रणीत कौर अभी भी कांग्रेस में हैं. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी कैप्टन को कोई बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है.

19 सितंबर को होगा पार्टी का विलय

कैप्टन अमरिंदर सिंह के सहयोगी और इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन केके शर्मा ने कहा है कि 19 सितंबर को विलय के बाद वह पटियाला में एक समारोह में पीएलसी के कार्यकर्ताओं को बीजेपी में शामिल करेंगे. पीएलसी ने पंजाब में बीजेपी के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा था. तब से कैप्टन अमरिंदर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के करीब हो गए हैं और राज्य में विभिन्न मामलों पर उनसे मिलते रहे हैं. हाल ही में पटियाला के मोती बाग पैलेस में पीएलसी कार्यकर्ताओं की बैठक में उनकी बेटी जय इंदर कौर ने उनसे 19 सितंबर को दिल्ली पहुंचने का आग्रह किया है.

कांग्रेस से इस्तीफा देकर बनाई थी पार्टी

हालही में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. इसके बाद से उनकी पार्टी के बीजेपी में विलय की खबरें तेज हो गई थीं. पंजाब में कांग्रेस से इस्तीफा देकर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब लोक कांग्रेस नाम की पार्टी बनाई थी. विधानसभा चुनावों में भाजपा के साथ मिलकर चुनाव भी लड़ा था. लेकिन दोनों को कोई खास फायदा नहीं हुआ.

पीएम मोदी से की थी मुलाकात

इससे कुछ दिन पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी. उस मुलाकात के बाद कैप्टन ने कहा था कि उन्होंने पंजाब से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा की है. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा था कि हमने राज्य और देश की सुरक्षा के लिए एकसाथ मिलकर काम करने का संकल्प लिया है.

error: Content is protected !!