कुत्ते और बत्तख के बच्चों के बीच दिखी गहरी दोस्ती! दिल जीत लेगा ये वीडियो…

 

इंसानों को अक्सर ऐसा लगता है कि प्रकृति ने प्यार करने और समझने की जो भावना है वो सिर्फ हमारे ही अंदर दी है, जानवरों के अंदर प्यार समझने की शक्ति ही नहीं होती. मगर ये सोच पूरी तरह गलत है. हमें कई बार जानवर भी प्यार करने की सीख दे देते हैं. सबसे बड़ी सीख तो ये मिलती है कि वो दूसरे जानवरों से उनका रंग, आकार या शक्तियां देखकर प्यार नहीं करते. इस बात का उदाहरण एक वायरल वीडियो में देखने को मिल रहा है जिसमें एक कुत्ते और बत्तख के बच्चों (Baby dog playing with ducklings video) में काफी लगाव नजर आ रहा है.

ट्विटर अकाउंट @Yoda4ever पर अक्सर हैरान करने वाले वीडियोज (weird videos) पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में इस अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें एक कुत्ता और चूज़े (dog duckling love video) दिखाई दे रहे हैं. कुत्ता भी ज्यादा उम्र का नहीं लग रहा है, वो काफी छोटा और बेहद क्यूट नजर आ रहा है. कुत्ते प्यार बहुत समझते हैं. इसी वजह से वो इंसानों के सबसे अच्छे दोस्त बन जाते हैं. इस वीडियो में भी वो उन चूज़ों (ducklings playing with dog video) को बिल्कुल भी परेशान नहीं कर रहा है, जैसे उसे समझ आ रहा है कि वो सब मासूम हैं.

चूजों के बीच बैठा दिखा कुत्ता
वीडियो में एक भूरे रंग का कुत्ते का बच्चा कई चूजों के बीच घुसकर बैठ जाता है. बत्तख के बच्चे उसे देखकर डर नहीं रहे हैं बल्कि उसके साथ खेलकूद करते नजर आ रहे हैं. वो भी बहुत ही शांति से वहां बैठा है. वीडियो के अगले भाग में कुत्ता वहीं सो जता है. उसी के ऊपर चढ़कर सारे चूजे लेट जाते हैं और कई तो उसके चेहरे पर भी सोते हुए दिख रहे हैं.

वीडियो पर लोगों ने की टिप्पणी
इस क्यूट वीडियो को लोगों का बहुत प्यार मिल रहा है. इसे 28 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. एक ने कहा कि कुत्ते को ऐसा लग रहा है जैसे वो भी उन्हीं की तरह एक चूज़ा है. वहीं एक ने कहा कि अगर उसका कुत्ता चूजा देख ले तो ललचाने लगता है. एक ने कहा कि मांसाहारी जानवर और चिड़िया के बीच कितना प्यार नजर आ रहा है.

error: Content is protected !!