टॉपर्स कल करेंगे हेलीकॉप्टर की सैर

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों के टॉपर्स बच्चों को कल हेलीकॉप्टर की सैर कराया जाएगा। इसके लिए पंजीयन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। प्रदेश भर से लगभग 125 बच्चों का चयन हुआ था। जिसमें से 121 बच्चों के परिजनों ने हेलीकॉप्टर सैर की मंजूरी दी है। रायपुर के एससीईआरटी दफ्तर में बच्चों का रजिस्ट्रेशन कराया गया है, यहां बच्चों के साथ उनके परिजनों को भी रहने खाने की व्यवस्था की गई है। सुबह 8 बजे से बच्चों को हेलीपैड ले जाकर हेलीकॉप्टर से घुमाया जाएगा।

यहां पर एक बार में करीब 10 से 12 बच्चे हेलीकॉप्टर में बैठ सकेंगे जिन्हे 10 मिनट तक हेलीकॉप्टर से घुमाया जाएगा.. हेलीकॉप्टर में बैठने के लिए बच्चे बहुत उत्साहित है। उनका कहना है कि उन्हे बेहद खुशी है कि उनका सपना पूरा होगा.. कभी सोचा नहीं था कि हेलीकॉप्टर की सैर करेंगे.. वहीं परिजन भी मुख्यमंत्री की इस पहल की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं उनका कहना है कि ऐसा करने से बच्चों का पढ़ाई में उत्साह बढ़ता है सीएम की ये पहल सराहनीय है।

बता दें कि मई में रिजल्ट जारी होने के बाद यह घोषणा की गई थी। छत्तीसगढ़ सरकार पढऩे में अव्वल बच्चों को हैलीकॉप्टर से यात्रा करने सुनहरा मौका प्रदान कर रही है। इसे छत्तीसगढ़ सरकार ने नाम दिया गया है ‘मुख्यमंत्री टॉपर्स चॉपर राइड’। छत्तीसगढ़ के बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार ने हाईस्कूल व हायर सेकंडरी की परीक्षा के प्रदेश के 10 टॉपर और जिलों में सबसे ज्यादा नंबर पाने वाले छात्र को हेलीकॉप्टर की सैर कराने का फैसला लिया है।


error: Content is protected !!