आज इस राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ……जाने अपना राशिफल

 

Aaj Ka Rashifal :आज गुरुवार को मिथुन राशि के लोगों का नाम प्रमोशन लिस्ट में शामिल होने में संदेह लग रहा है. इससे निराश या दुखी होने की बजाय और भी बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है. वहीं, धनु राशि के जो लोग किन्हीं बीमारियों से ग्रस्त हैं, उन्हें अपनी बीमारी के प्रति सजग रहना चाहिए और परहेज करते रहें.

मेष- मेष राशि वालों को आज चतुराई के साथ कामों को पेंडिंग करना होगा अर्थात उन्हें खूबसूरती के साथ काम टालने हैं कि किसी को पता न लगे. व्यापारियों ने बाजार में उधार ले रखा है तो उसे चुकाते भी जाएं, अन्यथा मार्केट में आपकी छवि खराब होने में देर न लगेगी. युवाओं को जल्दबाजी वाले स्वभाव से बाहर आकर आज अपने अंदर एक शांत आचरण विकसित करना होगा.

वृष- इस राशि के लोगों के सहकर्मी विरोधी के रूप में अड़ंगा लगा सकते हैं, उनसे सावधान रहें और सचेत रहते हुए काम करें. खुदरा व्यापारी ग्राहकों को लेकर सतर्क रहें तो अच्छा रहेगा, वह किसी तरह का बखेड़ा भी खड़ा कर सकते हैं और बेवजह नुकसान पहुंचा सकते हैं. युवाओं को अपना उद्देश्य पूरा करने में सफलता मिल सकती है, उन्हें इसी तरह मेहनत और ध्यान से काम करना चाहिए.

मिथुन– मिथुन राशि के लोगों का नाम प्रमोशन लिस्ट में शामिल होने में संदेह लग रहा है, इससे निराश या दुखी होने की बजाय और भी बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है. लकड़ी और लकड़ी के सामान का व्यापार करने वाले कारोबारियों को मुनाफा कमाने का मौका मिल सकता है. कंपटीशन की तैयारी कर रहे युवा अपनी मेहनत पर ही फोकस रखें और पूरी लगन के साथ तैयारी करते रहें, सफलता मिलेगी ही.

कर्क- इस राशि के लोगों को करियर के क्षेत्र में अन्य दिनों की भांति आज कुछ अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है, तैयार रहें. हार्डवेयर के व्यापारी अच्छा आर्थिक लाभ पाकर प्रसन्नता का अनुभव करेंगे, अन्य व्यापार भी ठीक तरीके से चलेंगे. युवाओं को क्षमता से अधिक मेहनत भी करनी पड़ सकती है, किंतु उन्हें अपने रास्ते से पीछे नहीं हटना चाहिए.

सिंह- सिंह राशि के लोगों पर बॉस की ओर से जिम्मेदारी बढ़ेगी, जिसे पूरा करने पर भविष्य में पदोन्नति का आश्वासन मिल सकता है. होटल और रेस्टोरेंट का काम करने वाले व्यापारी आज अच्छा लाभ कमा सकेंगे, अपनी गुणवत्ता का ध्यान तो रखना ही होगा. युवाओं को मनचाही सफलता न मिलने से निराशा आ सकती है, किंतु निराशा के भंवर में फंसने की बजाय और भी अच्छी तरह से तैयारी करें.

कन्या- इस राशि के सरकारी विभागों में कार्यरत लोगों को ट्रांसफर लेटर मिल सकता है, उन्हें अपना बैग तैयार रखना चाहिए. कारोबारियों के मन में कई प्रकार के विचार उत्पन्न होंगे, ऐसे में बदलाव को लेकर भी दिमाग में कई तरह के आइडिए आएंगे. युवा अपने टैलेंट को हथियार बनाकर आगे बढ़ने का प्रयास करें, निश्चित रूप से उन्हें सफलता प्राप्त होगी.

तुला- तुला राशि के जो लोग नई नौकरी की शुरुआत कर रहे हैं, उन्हें ऑफिस में किसी न किसी के सानिध्य में रहकर कार्य करना चाहिए. स्टील के व्यापारी ठीक मात्रा में मुनाफा कमा सकेंगे, जबकि अन्य कारोबार भी अपनी सामान्य गति से आगे बढ़ेंगे. युवाओं को चाहिए कि सलाहकारों को अपने आसपास ही रखें और उनकी सलाह आपके हित में है.

वृश्चिक- इस राशि वाले अपने ऑफिस में उच्च अधिकारियों से अच्छा संपर्क बनाए रखें, यह संपर्क ही उन्हें आगे बढ़ने का रास्ता प्रशस्त करेगा. अनाज के व्यापारियों की आर्थिक आय में वृद्धि की संभावना दिख रही है, कीमतें अचानक बढ़ने और मांग होने से उनका स्टॉक बिक सकेगा.

धनु- धनु राशि के लोगों ने यदि नई नौकरी के लिए आवेदन किया है तो चयनित लोगों की सूची में उनका नाम भी आ सकता है. इलेक्ट्रानिक सामानों की बिक्री अच्छी मात्रा में होगी, जाहिर है कि बिक्री अच्छी होने पर कमाई भी अच्छी ही होगी. युवा वर्ग अपनी गुप्त बातें किसी से भी न शेयर करें, क्योंकि शेयर करने का कुछ लोग गलत फायदा भी उठा सकते हैं.

मकर- इस राशि के लोगों के जो भी आवश्यक कार्य हों, उन्हें करने में जल्दबाजी बिल्कुल भी न दिखाएं, बल्कि उन कार्यों को धैर्यपूर्वक करें. टेलीकम्युनिकेशन के व्यापारी आज अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे, कहीं बल्क में उनकी डिवाइस लगाने का ऑर्डर मिल सकता है.

कुंभ- कुंभ राशि के शोधपरक कार्य करने वालों को पूरी सफलता पाने के लिए अपने कार्य पर और अधिक फोकस करने की आवश्यकता है. व्यापारी अपने प्रतिष्ठान में कर्मचारियों से काम लेने के लिए अपने व्यवहार के तीखेपन को दूर कर नरम रुख ही रखें. किसी भी कार्य में मन नहीं लगने से युवा परेशान हो सकते हैं, किंतु उन्हें उलझन करने की बजाए कुछ देर के लिए शांत होकर बैठना चाहिए.

error: Content is protected !!