बड़ा हादसा, गंगा नदी में नाव डूबने से कई लापता, 25 से ज्यादा लोग थे सवार

 

मेरठ/हस्तिनापुर। दर्जन भर से अधिक लोगों को लेकर जा रही नाव गंगा के भीतर समा गई। तकरीबन 10 लोग किसी तरह पानी में हाथ-पांव मारकर बाहर निकल आए हैं। जबकि तकरीबन आधा दर्जन लोग अभी लापता बताए जा रहे हैं। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए है। डीएम और एसएसपी की अगुवाई में पीएसी के गोताखोरों ने रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया है।
आज जनपद मेरठ के हस्तिनापुर में एक बड़ा हादसा हो गया है। जिला मुख्यालय से तकरीबन 45 किलोमीटर दूर हस्तिनापुर थाना क्षेत्र के भीमकुंड पुल के पास दर्जनभर से अधिक लोग नाव में सवार होकर गंगा के उस पार जा रहे थे। जैसे ही नाव गंगा नदी में बीच धारा में पहुंची तो तेज बहाव होने की वजह से असंतुलित होकर पानी में डूब गई। हादसे का पता चलते ही मौके पर बुरी तरह से हाहाकार मच गया। तकरीबन 10 लोग किसी तरह पानी में हाथ पांव मारकर तैरते हुए बाहर निकल आए। जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग अभी लापता बताए जा रहे हैं। घटना की सूचना मिलते ही एसपी देहात केशव कुमार पुलिस फोर्स को साथ लेकर मौके पर पहुंचे।
जिला मुख्यालय से मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पीएसी के गोताखोरों की सहायता से गंगा नदी में डूबे लोगों की खोजबीन के लिए रेस्क्यू अभियान शुरू कराया। मौके पर हस्तिनापुर और मवाना आदि थानों की पुलिस पहुंच गई है। उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंगा नदी के भीतर नाव के डूबने के हादसे का संज्ञान लिया है। उन्होंने मौके पर मौजूद सभी अफसरों को राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

error: Content is protected !!