मंत्रिमंडल विस्तार से पहले विवाद, 7 नाराज विधायकों ने सिद्धू को लिखा लेटर

चंडीगढ़: पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी की नई कैबिनेट का विस्तार आज होगा. आज शाम साढ़े 4 बजे राज भवन में 15 विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. अभी तक ये अफवाह थी कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने राज्यपाल को संभावित मंत्रियों की लिस्ट दे दी थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ था. वो सिर्फ राज्यपाल से इतना कहने गए थे कि 15 मंत्रियों को शपथ लेनी है.

हटाए जा सकते हैं कैप्टन सरकार के पांच मंत्री

सूत्रों के मुताबिक, पिछली कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) की कैबिनेट के पांच मंत्रियों को हटाया जा रहा है और चरणजीत सिंह चन्नी की कैबिनेट में सात नए चेहरों को जोड़ा जा रहा है. पांच पूर्व मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू, साधु सिंह धर्मसोत, गुरप्रीत सिंह कांगड और राणा गुरमीत सोढ़ी के छुट्टी पर होने की चर्चा काफी गर्म है.

इन नए चेहरों को मंत्रिमंडल में मिलेगी जगह

हालांकि नए मंत्रियों में परगट सिंह, कुलजीत सिंह नागरा, गुरकीरत सिंह कोटली, संगत सिंह गिलजिया और राजकुमार वेरका के नाम सामने आ चुके हैं, लेकिन मंत्रियों की लिस्ट की आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हुई है. इसलिए राजभवन की मुहर लगने के बाद ही मंत्रियों की लिस्ट की पुष्टि हो पाएगी.

कैबिनेट विस्तार से पहले पंजाब कांग्रेस में विवाद

बता दें कि चरणजीत सिंह चन्नी के मंत्रालय के विस्तार से चंद घंटे पहले राणा गुरजीत सिंह को मंत्री बनाए जाने को लेकर पंजाब में विवाद छिड़ गया है. सात विधायकों ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू को लेटर लिखकर राणा गुरजीत सिंह को मंत्री बनाए जाने का विरोध किया है.

कयास लगाए जा रहे हैं कि जिन विधायकों को मंत्री बनाने का प्रस्ताव रखा गया था, उनमें से एक की छुट्टी हो सकती है और काका रणदीप सिंह को मंत्रालय में जगह मिल सकती है. हालांकि इस सबकी अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है और आखिरी लिस्ट राजभवन पहुंचने तक कुछ भी तय नहीं है.

error: Content is protected !!