BEL Recruitment 2022: ट्रेनी और प्रोजेक्ट इंजीनियर के 111 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

 

BEL Recruitment 2022 प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आयु 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी उम्मीदवारों को 03 साल और एससी/एसटी उम्मीदवारों को 05 साल की छूट दी जाएगी।

BEL Recruitment 2022: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Bharat Electronics Limited, BEL) ने ट्रेनी और प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों पर भर्ती निकाली है। BEL ने 111 पदों को भरने के लिए ये वैकेंसी नोटिफिकेशन जारी किया है। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो वे बीईएल की आधिकारिक साइट bel-india.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं, इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 नवंबर, 2022 तक है। उम्मीदवार एक बात का ध्यान रखें कि आवेदन करने के लिए अंतिम समय का इंतजार न करें, बल्कि वक्त पर अप्लाई कर दें, क्योंकि कई बार लास्ट मिनट पर आवेदन करने से ऑफिशियल वेसबाइट पर लोड बढ़ जाता है, जिसकी वजह से अप्लाई करने में समस्या होती है।

आधिकारिक सूचना के अनुसार, कुल 111 पदों में ट्रेनी इंजीनियर 33, प्रोजेक्ट इंजीनियर 39, ट्रेनी इंजीनियर 17, प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि, अप्लाई करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन में एजुकेशन क्वालिफिकेशन की जांच कर लें और उसके अनुरुप होने पर ही आवेदन करें, क्योंकि अगर कोई भी कैंडिडेट्स पात्रता संबंधित नियमों को पूरा नहीं करता है, उसका एप्लीकेशन फॉर्म मान्य नहीं किया जाएगा।

ये देनी होगी फीस

ट्रेनी इंजीनियर के पद पर आवेदन करने वाले सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को 150 रुपये का भुगतान करना आवश्यक है। इसके अलावा, 18% जीएसटी भी शुल्क के साथ ली जाएगी। वहीं, प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को 400रुपये का भुगतान करना आवश्यक है। इसके अलावा, 18% जीएसटी इस फीस के साथ देनी होगी।

प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आयु 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा, अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी उम्मीदवारों को 03 साल और एससी/एसटी उम्मीदवारों को 05 साल की छूट दी जाएगी।

error: Content is protected !!