पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में बम ब्लास्ट, 2 की मौत, कई घायल

 

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले से बम ब्लास्ट की खबर सामने आ रही है. ब्लास्ट वैसे समय में हुआ है जब तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी यहां दौरे पर आने वाले थे. शनिवार को हुए एक देसी बम विस्फोट में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कुछ अन्य घायल हो गए हैं. विस्फोट पूर्वी मिदनापुर के अर्जुन नगर इलाके में हुआ है. सूत्रों के मुताबिक घायलों में से एक की हालत गंभीर बनी हुई है.

गौरतलब है कि TMC नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे आज पूर्वी मिदनापुर के कोंटाई में कॉलेज ग्राउंड में एक मेगा रैली करने वाले हैं. यहां वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. यह बंगाल के विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी का गृह क्षेत्र भी है. इस विस्फोट में टीएमसी पार्टी के कुछ कार्यकर्ता भी घायल हुए हैं. फिलहाल पुलिस ने इसकी कोई पुष्टि नहीं की है.

नंदीग्राम के भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी ने उच्च न्यायालय का रुख कर अनुरोध किया था कि रैली को मैदान में आयोजित करने की अनुमति नहीं दी जाए. हालांकि, उच्च न्यायालय ने कुछ दिशानिर्देशों के साथ टीएमसी नेता के कार्यक्रम को आगे बढ़ाने की हरी झंडी देते हुए उनके अपील को खारिज कर दिया था.

मालूम हो कि साल 2021 में तीसरी बार राज्य में टीएमसी के सत्ता में आने के बाद यहां बनर्जी की यह पहली सभा होगी. पिछले एक हफ्ते में, पार्टी कार्यकर्ताओं ने जिले में कई सभाएं और नुक्कड़ सभाएं कर लोगों से बनर्जी की रैली में शामिल होने का अनुरोध किया था. वहीं धमाके के कारणों का पता लगाने के लिए जांच करने के लिए टीम मौके पर पहुंच गई है. घटना के बाद ग्रामीणों में भारी तनाव है और गांव में भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है.

error: Content is protected !!