राज्य स्तरीय साहू समाज युवा-युवती परिचय सम्मेलन 11 दिसंबर को

 

सामाजिक दर्पण पत्रिका का भी होगा विमोचन, विवाह योग्य युवक-युवती लेंगे सम्मेलन में भाग

राजनांदगांव(दैनिक पहुना)। जिला साहू संघ द्वारा आगामी 11 दिसंबर, रविवार को राज्‍य स्‍तरीय युवक-युवती परिचय सम्‍मेलन का आयोजन किया जा रहा है। संघ के उपाध्यक्ष मदन साहू ने परिचय सम्मेलन राजनांदगांव में बसंतपुर स्थित साहू सदन में आयोजित होगा।
उपाध्‍यक्ष मदन साहू ने कार्यक्रम के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि, कार्यक्रम में सामाजिक पदाधिकारियों के साथ ही जनप्रतिनिधि भी शामिल होंगे। उन्‍होंने बताया कि साहू समाज द्वारा विगत 30 वर्षों से सामाजिक दर्पण पत्रिका का प्रकाशन किया जा रहा है। इसका नया अंक 11 दिसंबर को अतिथियों की मौजूदगी में विमोचित किया जाएगा।
उन्‍होंने जानकारी देते हुए बताया कि सामाजिक दर्पण पत्रिका में विवाह योग्य युवक-युवतियों का बायोडाटा प्रकाशित किया जाता है। इसके अतिरिक्‍त समाज के नागरिकों, सामाजिक जनों के व्यवसाय सहित अन्‍य जानकारियों भी इसमें विज्ञापन में रुप में शामिल होती है। सामाजिक दायरे को बढ़ाने और एक-दूसरे से परिचय में सहजता के उद्देश्‍य से पत्रिका का प्रकाशन किया जाता है। उन्‍होंने कहा कि, पत्रिका में युवा-युवतियों का बायोडाटा शामिल करने का उद्देश्‍य भी स्‍पष्‍ट है। इससे परिवारों को अपने योग्‍य पुत्र-पुत्री के लिए रिश्‍ते ढूंढने में आसानी होती है।
जिला साहू समाज के उपाध्यक्ष मदन साहू ने सामाजिक जनों से अपील करते हुए कहा कि, जिन्‍हें पत्रिका में बायोडाटा प्रकाशित करवाना है वह अपना पंजीयन करा सकते हैं। किसी कारणवश जिन युवक-युवती का पंजीयन नहीं हो पाया है वह भी 11 दिसंबर को अपना परिचय सम्मेलन में दे सकते हैं। अतः युवक युवती के साथ समाजिक पदाधिकारियों को अधिक से अधिक संख्या में भागीदारी सुनिश्चित कर कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील उन्‍होंने की है। कार्यक्रम की पूर्ण तैयारी जिला अध्यक्ष भागवत साहू के निर्देशन में जिला साहू समाज के सभी पदाधिकारियों व संयोजकगणों द्वारा की जा रही है।

error: Content is protected !!