तवांग झड़प पर बोले शाह, ‘एक इंच जमीन पर भी कब्जा नहीं’,जवानों ने वीरता दिखाई

नई दिल्ली. अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारतीय और चीनी सैनिकों की झड़प पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आज देश में भाजपा की सरकार है. जब तक हमारी सरकार है, भारत की 1 इंच जमीन पर कोई भी कब्जा नहीं कर सकता है. हमारी सेना के जवानों ने 8 की रात को और 9 की सुबह को जो वीरता दिखाई है, मैं इसकी प्रशंसा करता हूं. सेना ने कुछ ही देर में घुसे हुए सभी लोगों को भगा दिया और हमारी जमीन की सुरक्षा की.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में आज विपक्ष के प्रश्नकाल नहीं चलने देने की निंदा भी की है. शाह ने कहा कि मैं इस कृत्य की निंदा करता हूं. जबकि संसदीय कार्य मंत्री ने साफ कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संसद में तवांग फेसऑफ के मुद्दे पर बयान देंगे. शाह ने कहा कि जब मैंने प्रश्नकाल की सूची देखी और प्रश्न संख्या 5 देखने के बाद मुझे कांग्रेस की चिंता समझ में आई. एक सवाल राजीव गांधी फाउंडेशन (आरजीएफ) के विदेशी योगदान विनियमन अधिनियम (एफसीआरए) लाइसेंस को रद्द करने के संबंध में था.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि विपक्ष खासकर कांग्रेस पार्टी ने अरुणाचल प्रदेश के तवांग में घटी घटनाओ का हवाला देते हुए बहुमूल्य प्रश्नकाल को स्थगित करा दिया. जब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 12 बजे सदन में इस मामले पर अपना बयान देने जा ही रहे थे  तो प्रश्नकाल को स्थगित करने का कोई मतलब नहीं था. शाह ने कहा कि राजीव गांधी फाउंडेशन (आरजीएफ) को चीनी दूतावास से 1.35 करोड़ रुपये रिसर्च के नाम पर मिले. शाह ने कहा कि मनमोहन सिंह की अरुणाचल की यात्रा पर चीन ने आपत्ति जताई थी, क्या ये आपके शोध का विषय था? शाह ने कहा कि ये नरेंद्र मोदी की बीजेपी सरकार है. देश की एक इंच जमीन को भी किसी को हाथ लगाने नहीं दिया जाएगा.

error: Content is protected !!