मुंबई के घाटकोपर में भीषण आग, 1 की मौत और 2 जख्मी, 22 अन्य भी अस्पताल में भर्ती

मुंबई. मुंबई के घाटकोपर इलाके में शनिवार को आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 2 घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस बीच, सांस लेने में तकलीफ होने की वजह से जिन 22 लोगों को पारेख अस्प्ताल में भर्ती कराया गया था, अब उन्हें दूसरे अस्पताल में शिफ्ट  कराया गया है. खबर है कि विश्वास नाम की इमारत के जूनो पिज़ा होटल के मीटर रूम से यह आग फैली.

फायर ब्रिगेड के मुताबिक आग पर काबू पा लिया गया है और कूलिंग का काम जारी है. उन्होंने बताया कि आग मीटर रूम में ही लगी है और बिल्डिंग में ही एक हॉस्पिटल है उस तक  धुंआ पहुंच रहा है, जिसके बाद वहां के मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया. इससे पहले, मुंबई फायर ब्रिगेड ने बताया था कि मुंबई के घाटकोपर में पारेख अस्पताल के पास आग लगी है और दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है.

मध्य मुंबई में 61 मंजिला इमारत में आग लगने के दो दिन बाद यह घटना सामने आई है. 15 दिसंबर को पूर्वाह्न पौने 11 बजे करी रोड इलाके में स्थित ‘वन अविघ्न पार्क’ इमारत के 22वें तल से लगनी शुरू हुई आग पर अपराह्न एक बजकर 50 मिनट पर काबू पा लिया गया. आग बुझाने के दौरान दो दमकलकर्मी मामूली रूप घायल हो गए थे.

मुख्य दमकल अधिकारी संजय मांजरेकर ने बताया कि जिस फ्लैट में आग लगी, उसके अंदर कोई नहीं था. उन्होंने कहा कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. दमकलकर्मी रामदास शिवराम सनस (37) और महेश रवींद्र पाटिल (26) को मामूली चोटें आईं और उन्हें निकाय द्वारा संचालित केईएम अस्पताल ले जाया गया। इलाज के बाद दोनों को छुट्टी दे दी गई.

पिछले साल अक्टूबर में इसी आवासीय परिसर की 19वीं मंजिल पर भीषण आग लग गई थी. हादसे में दूसरों को बचाने की कोशिश कर रहे एक 30 वर्षीय सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई.

error: Content is protected !!