भारतीय डाक विभाग में 8वीं पास के लिए निकली है नौकरी, जल्द करें आवेदन

India Post Office Recruitment 2023: भारतीय डाक विभाग में नौकरी (Sarkari Naukri) करने का मन बना रहे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका है. इसके लिए भारतीय डाक विभाग ने स्किल कारीगरों के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. उम्मीदवार जो इन पदों (India Post Office Recruitment 2023) पर आवेदन करने के लिए  इच्छुक एवं योग्य हैं, वे India Post Office की आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों (India Post Office Recruitment 2023) पर उम्मीदवार 09 जनवरी तक या उससे पहले भी आवेदन कर सकते हैं.

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक indiapost.gov.in/vas/Pages के माध्यम से भी इन पदों (India Post Recruitment 2022) के लिए अप्लाई कर सकते हैं.  इस भर्ती (India Post Office Recruitment 2023) प्रक्रिया के तहत मैकेनिक, एमवी इलेक्ट्रीशियन, कॉपर और टिनस्मिथ और अपहोल्स्टर सहित कई ट्रेडों के लिए कुल 7 पदों को भरा जाएगा.

 महत्वपूर्ण तिथि
आवेदन करने की अंतिम तिथि- 09 जनवरी 2023

 रिक्ति विवरण
एमवी मैकेनिक – 4 पद
एमवी इलेक्ट्रीशियन (स्किल्ड) – 1 पद
कॉपर एंड टिनस्मिथ – 1 पद
अपहोल्स्टर – 1 पद

 योग्यता मानदंड
उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 8वीं पास होना चाहिए. साथ ही सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी तकनीकी संस्थान से संबंधित ट्रेड में सर्टिफिकेट होना चाहिए. इसके अलावा वैध ड्राइविंग लाइसेंस (एचएमवी) भी होना चाहिए.

आयु सीमा
उम्मीदवारों जो इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयुसीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर रु. 100/- रुपये का भुगतान करना पड़ेगा.

वेतन
उम्मीदवारों का इस भर्ती के तहत चयन होने पर वेतन के तौर पर रु. 19900 से रु. 63200 रुपये दिए जाएंगे.

 चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित ट्रेडों के तहत कॉम्पिटिटिव ट्रेड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.

India Post Office Recruitment 2023 के लिए अन्य जानकारी
उम्मीदवारों को अपना आवेदन ‘द सीनियर मैनेजर (जेएजी), मेल मोटर सर्विस, नंबर 37, ग्रीम्स रोड, चेन्नई- 600006’ पर जमा कर सकते हैं और इसे स्पीड पोस्ट / पंजीकृत डाक के माध्यम से भेजना होगा.

error: Content is protected !!