बड़ा हादसा! समुद्र तट पर हेलीकॉप्टर टकराए, चार यात्रियों की मौत

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के एक पर्यटक स्थल में सोमवार दोपहर दो हेलीकॉप्टर आपस में टकरा गए, जिससे चार यात्रियों की मौत हो गई और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. क्वींसलैंड राज्य पुलिस के कार्यवाहक निरीक्षक गैरी वॉरेल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि एक हेलीकॉप्टर उड़ान भर रहा था और दूसरा लैंडिंग कर रहा था जब वे गोल्ड कोस्ट के उत्तरी समुद्र तट मेन बीच में सी वर्ल्ड थीम पार्क के पास टकरा गए।

एक हेलीकॉप्टर बालू के तट पर सुरक्षित रूप से उतरा, लेकिन दूसरे से मलबा एक ऐसे क्षेत्र में फैल गया जिसे पुलिस तक पहुंचना मुश्किल बताया गया था। दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर में मृत और तीन गंभीर रूप से घायल लोग सभी यात्री थे। वॉरेल ने कहा, “जनता और पुलिस के सदस्यों ने लोगों को हटाने की कोशिश की और उन्होंने प्राथमिक उपचार शुरू किया और उन लोगों को एक एयरफ्रेम से सुरक्षा में लाने की कोशिश की, जो उल्टा था।” “(लोग ऑन) जेट स्की, परिवार नाविक, जनता के सामान्य सदस्य इन लोगों की सहायता के लिए पहुंचे।”

दुर्घटना में दूसरे हेलीकॉप्टर के शीशे टूट जाने के कारण यात्रियों को भी चिकित्सा सहायता मिल रही है। दुर्घटना के फुटेज में एक हेलीकॉप्टर को टेकऑफ़ के तुरंत बाद पानी के ऊपर उड़ते हुए एक अन्य हेलीकॉप्टर द्वारा क्लिप करते हुए दिखाया गया है। जॉन नाम के एक गवाह ने मेलबोर्न रेडियो स्टेशन 3एडब्ल्यू को बताया कि सी वर्ल्ड के संरक्षकों ने दुर्घटना की आवाज सुनी। उन्होंने कहा कि थीम पार्क के कर्मचारी दुर्घटना के सबसे करीब के क्षेत्रों को बंद करने के लिए तेजी से आगे बढ़े।

“एक विशाल, भारी धमाका था,” उन्होंने कहा। “यह बहुत बड़ा था। मुझे यकीन नहीं है कि यह प्रोपेलर था या जो कुछ भी एक दूसरे को मार रहा था। लेकिन यह गरीब महिला और उसका बेटा हेलीपैड के पास आंसू बहा रहे थे। क्वींसलैंड प्रीमियर अनास्तासिया पलासजुक ने कहा कि दुर्घटना एक “अकल्पनीय त्रासदी” थी। “मेरी गहरी संवेदना प्रत्येक परिवार और इस भयानक दुर्घटना से प्रभावित सभी लोगों के साथ है,” उसने कहा। ऑस्ट्रेलियाई परिवहन सुरक्षा ब्यूरो के मुख्य आयुक्त एंगस मिशेल ने कहा कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है। क्वींसलैंड एम्बुलेंस सेवा ने पहले कहा था कि 13 लोगों के घायल होने का आकलन किया जा रहा है। गोल्ड कोस्ट क्षेत्र जनवरी में सबसे व्यस्त होता है, ऑस्ट्रेलिया की गर्मियों में छुट्टियों के लिए चरम समय।

error: Content is protected !!