आखिरी टी20 मैच से पहले BCCI ने लिया ये फैसला, इस दिग्गज को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

Team India New Chief Selector: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने नई चयनसमिति का ऐलान कर दिया है. क्रिकेट एडवायजरी कमिटी ने पांच सदस्यीय कमिटी की घोषणा की है. मुख्य चयनकर्ता के रूप में एक बार फिर चेतन शर्मा को चुना गया है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 की हार के बाद चेतन शर्मा वाली चयनसमिति को बीसीसीआई ने बर्खास्त कर दिया था. पांच सदस्यीय कमिटी में चेतन शर्मा के अलावा शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला और श्रीधरन शरत को चुना गया है.

चेतन शर्मा को फिर दी गई बड़ी जिम्मेदारी 

सुलक्षणा नाईक, अशोक मल्होत्रा और जतिन परांजपे की सदस्यता वाली सीएसी ने इस पांच सदस्यीय कमिटी का सेलेक्शन किया है. चेतन शर्मा लगातार दूसरी बार भारतीय क्रिकेट के मुख्य चयनकर्ता बनाए गए हैं. आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड को सेलेक्शन पैनल के लिए 600 के करीब एप्लीकेशन मिली थी, जिसमें से 11 लोगों को इंटरव्यू के लिए चुना था. चेतन शर्मा को नॉर्थ जोन, श्रीधरन शरत साउथ जोन, सलिल अंकोला वेस्ट जोन, शिव सुंदर दास ईस्ट जोन और सुब्रतो बनर्जी को सेंट्रल जोन से सेलेक्शन पैनल में चुना गया है.

बड़े-बड़े दिग्गजों ने किया था अप्लाई

चेतन शर्मा और उनके मध्य क्षेत्र के साथी हरविंदर सिंह ने चयनकर्ताओं के पद के लिए फिर से अप्लाई किया था. इसमें वेंकटेश प्रसाद, नयन मोंगिया, मनिंदर सिंह, अतुल वासन, निखिल चोपड़ा, अमय खुरसिया, ज्ञानेंद्र पांडे और मुकुंद कुमार भी शामिल थे. इससे पहले बीसीसीआई अधिकारी ने कहा था, ‘चेतन और उनकी समिति अब भी घरेलू क्रिकेट देख रही है. उन्होंने पूरे विजय हजारे ट्रॉफी के मुकाबले देखे. रणजी ट्रॉफी के पहले दो राउंड के मैच भी इस समिति के सदस्यों ने देखे. देबाशीष मोहंती ईडन गार्डन्स पर बंगाल और हिमाचल प्रदेश के बीच मैच देखने के लिए मौजूद थे. उन्हें 25 दिसंबर तक दो महीने का एक्सटेंशन मिला है.’

चेतन शर्मा की अगुवाई में टीम ने गंवाए दो वर्ल्ड कप 

चेतन शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया अभी तक एक भी बड़ा खिताब नहीं जीत सकी है. चेतन शर्मा के पिछले कार्यकाल में टीम इंडिया को साल 2021 और साल 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में हार का सामना करना पड़ा था. वहीं साल 2022 में एशिया कप भी गंवाया था, ऐसे में इस बार चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमिटी पर काफी दवाब रहने वाला है.

error: Content is protected !!