बिल्डिंग में आग लगी 14 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया शोक

झारखंड के धनबाद जिले में 31 जनवरी को एक बहुमंजिला इमारत में भीषण आग (Dhanbad Building Fire) लगने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये. मीडिया रिपोर्टस में कहा गया है कि अभी भी कई लोग इमारत में फंसे हुए हैं. आग इतनी भीषण थी कि कुछ बचावकर्मी भी झुलस गए हैं.

राज्य की राजधानी रांची से करीब 160 किलोमीटर दूर धनबाद के जोड़ा फाटक इलाके में आशीर्वाद टावर में शाम छह बजे आग लगी. पीएम मोदी ने हादसे पर खेद जताते हुए ट्वीट किया है.

झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने धनबाद आग में 14 लोगों के मरने की पुष्टी की है. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने लिखा, “जिला प्रशासन युद्ध स्तर पर काम कर रहा है और दुर्घटना में घायल लोगों को इलाज मुहैया कराया जा रहा है.”

एसएसपी धनबाद संजीव कुमार ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि, “धनबाद के एक अपार्टमेंट में लगी आग में 14 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए. अपार्टमेंट में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए कई लोग मौजूद थे. आग लगने का कारण अभी पता नहीं चला है. हम रेस्क्यू पर फोकस कर रहे हैं. घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया.”

error: Content is protected !!