गिल के पहले टी20 शतक पर विराट कोहली ने दी प्रतिक्रिया, कहा ‘सितारा’

नई दिल्ली: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ युवा बल्लेबाजी सनसनी शुभमन गिल के पहले टी20 शतक पर प्रतिक्रिया दी और उन्हें भविष्य का सुपरस्टार बताते हुए उन्हें ‘सियातारा’ कहा।

सलामी बल्लेबाज ने केवल 63 गेंदों में 126 * रनों की सनसनीखेज पारी खेली और भारत को रांची में पहला मैच हारने के बाद तीन मैचों की टी20ई श्रृंखला 2-1 से जीतने में मदद की। उनकी मनोरंजक दस्तक को 12 चौकों और सात छक्कों से सजाया गया। उन्होंने 200 की स्ट्राइक रेट से अपने रन बनाए।

विराट ने अपने इंस्टाग्राम पर भारत के सलामी बल्लेबाज के लिए एक संदेश साझा करते हुए कहा, “सितारा (स्टार)। भविष्य यहां है।” इससे पहले, किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा T20I में सर्वोच्च स्कोर विराट कोहली का था, जिन्होंने पिछले साल सितंबर में एशिया कप के दौरान अफगानिस्तान के खिलाफ 122* रनों की पारी खेली थी। 23 साल और 146 दिन की उम्र में, गिल खेल के प्रत्येक प्रारूप में शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज हैं।

वह खेल के सभी प्रारूपों में भारत के लिए शतक लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज भी हैं। ऐसे चार अन्य बल्लेबाज सुरेश रैना, रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली हैं। शुभमन गिल के नाबाद 126 रन और कप्तान हार्दिक पांड्या के हरफनमौला प्रदर्शन की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड को 66 रन पर समेटने में मदद की और तीन मैचों की श्रृंखला के तीसरे और अंतिम टी20 में ब्लैककैप पर 168 रन की विशाल जीत दर्ज की।

भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से हरा दिया – पुरुषों के टी20ई में किसी पूर्ण सदस्य द्वारा दूसरे के खिलाफ सबसे बड़ी जीत। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. डेरिल मिचेल न्यूजीलैंड के लिए 25 गेंदों में 35 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। जबकि भारत के कप्तान पांड्या ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया, क्योंकि उन्होंने 17 गेंदों में 30 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और 4 ओवरों के स्पेल में सिर्फ 16 रन देकर 4 विकेट झटके।

error: Content is protected !!