नक्‍सलियों ने दूरसंचार कार्य में लगे वाहन को किया आग के हवाले

सुकमा। छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने एक बार फिर नक्‍सली घटना को अंजाम दिया है। खबरों के अनुसार कोंटा थाना क्षेत्र अंतर्गत बंडा के पास नक्‍सलियों ने दूरसंचार कार्य में लगे वाहन में आग लगा दी है। बताया जा रहा है कि वाहन में आगजनी से पहले नक्‍सलियों ने दूरसंचार कार्य में लगे मजदूरों की पिटाई भी की। हालांकि इस घटना की अभी कोई भी अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।
यह नक्‍सली वारदात कोंटा थाना क्षेत्र अंतर्गत का बताया जा रहा है।
छत्‍तीसगढ़ के बस्‍तर संभाग में नक्‍सलियों का उत्‍पात लगातार जारी है। एक दिन पहले छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा-नारायणपुर जिले के सीमा पर स्थित हांदावाड़ा जलप्रपात इन दिनों अपनी खूबसूरती के लिए पर्यटकों के बीच प्रसिद्ध हो रहा है।शनिवार को कुछ स्थानीय पर्यटक हांदावाड़ा पहुंचे तो नक्सलियों ने उन्हें प्रपात से पांच किमी पहले स्थित आश्रम के पास रोक लिया। नक्सलियों ने करीब तीन घंटे तक पर्यटकों को रोके रखने के बाद छोड़ दिया। इनमें से कुछ पर्यटक हांदावाड़ा प्रपात देखने गए तो कुछ वहीं से लौट आए।
वहां से लौटे पर्यटकों ने इस अनुभव को बताया तब जाकर इसकी जानकारी लोगों को मिली। पर्यटकों ने बताया कि नक्सलियों ने उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचाया और उन्हें वहां पर कोई खतरा महसूस नहीं हुआ। इसलिए दोबारा वहां जाने में उन्हें कोई दिक्कत नहीं है। प्रपात बहुत खूबसूरत है और देश-दुनिया के लोगों को वहां जाना चाहिए। प्रशासन को वहां पर्यटकों के लिए सुविधाओं के विस्तार करने की जरूरत है।यहां बता दें कि इंद्रावती नदी के दूसरी ओर यह नक्सलियों का आधार क्षेत्र है। इसके बाद भी यहां कभी किसी पर्यटक को नक्सलियों ने नुकसान नहीं पहुंचाया है। इस संबंध में हांदावाड़ा के ग्रामीणों ने कहा कि पर्यटकों को बंधक बनाए जाने से संबंधी कोई जानकारी नहीं है। यह हो सकता है कि किसी शरारती तत्वों ने पर्यटकों को रोका हो।

error: Content is protected !!