एक साथ 3 बच्चियों का जन्म: महिला ने सिजेरियन ऑपरेशन से दिया जन्म

छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छिंदवाड़ा (Chhindwara) में एक साथ तीन बच्चियों के जन्म का अनोखा मामला सामने आया है। इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (Chhindwara Institute of Medical Science) में एक महिला ने ऑपरेशन के द्वारा एक साथ 3 बच्चियों को जन्म दिया है। तीनों बच्चियां और मां स्वस्थ हैं।
इस ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम देने वाली डॉक्टर निधि नर्रे ने बताया कि अस्पताल में गणेश मरकाम नामक महिला को भर्ती कराया गया था, जिसको डिप्रेड प्रेगनेंसी अर्तिमा था जिसका अर्थ यह है कि महिला के पेट में एक साथ दो से अधिक बच्चे थे। हमने डॉक्टरों की टीम बनाकर महिला का ऑपरेशन किया और तीनों बच्चों की सफलतापूर्वक डिलीवरी करवाई।
डॉक्टर निधि नर्रे ने बताया कि ऐसे केस लाखों में एक बार होते हैं और उनकी जिंदगी का यह दूसरा केस है। बच्चों को गहन चिकित्सा कक्ष में रखा गया है। तीनों बच्चियां स्वस्थ हैं और मां की हालत भी स्थिर है। महिला की यह प्रथम डिलीवरी थी।

बड़वानी में महिला ने दिया था एक साथ 3 बच्चों को जन्म

इससे पहले जनवारी में बड़वानी जिले के ग्राम कुंजरवाडा निवासी सपि बाई पति रायसिंह उम्र 35 वर्ष ने पानसेमल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 3 बच्चों को जन्म दिया था। इसमें 2 बेटी और 1 बेटा है। अस्पताल में डॉक्टर अमृत बमनका, नर्सिंग ऑफिसर आरती सिंगारे और मोना चौहान ने उसका प्रसव करवाया था।

error: Content is protected !!