अस्पताल में लगी भीषण आग, 21 लोगों की मौत

बीजिंग। चीन की राजधानी बीजिंग में एक अस्पताल में आग लगने से 21 लोगों की मौत हो गई है। चांगफेंग अस्पताल में यह आग दोपहर करीब 12.57 बजे लगी। काफी मुश्किलों के बाद आग को बुझाया जा सका। बताया गया कि आग इतनी तेजी से फैली कि इसने अस्पताल के पूर्वी विंग को अपनी चपेट में ले लिया। इस विंग में गंभीर रोगों से पीड़ित मरीजों को भर्ती कर इलाज किया जाता था।
बीजिंग डेली के अनुसार, आग की सूचना मिलते ही आपातकालीन टीम बीजिंग के चांगफेंग अस्पताल में दुर्घटनास्थल पर पहुंची। बचाव कार्य के दौरान 71 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। इनमें से कई लोग घायल थे, जिन्हें दूसरे अस्पतालों में भर्ती किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, शाम छह बजे तक इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के बाद 21 लोगों की मौत हो गई थी।
चीनी सोशल मीडिया वीवो पर आग की घटना को लेकर खूब चर्चा हो रही है। एक यूजर ने लिखा कि यह दुखद है। मैं अपने घर की खिड़की से दुर्घटना देख सकता हूं। दोपहर के समय बहुत सारे लोग एयर कंडीशनिंग यूनिट पर खड़े थे और उनमें से कुछ जान बचाने के लिए नीचे कूद भी गए। चीन में अस्पताल में आग लगना दुर्लभ है, और आग के कारणों की अभी भी जांच की जा रही है।

error: Content is protected !!