भारत सरकार के इन विभागों 1261 पदों पर निकली वैकेंसी,करें अप्लाई

UPSC Recruitment 2023: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने UPSC CMS 2023 परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है. जो उम्मीदवार संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा 2023 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों (UPSC Recruitment) के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 19 अप्रैल से शुरू हो गई है. यह भर्ती (UPSC Bharti 2023) अभियान विभिन्न सरकारी संगठनों में मेडिकल ऑफिसर्स के 1261 पदों को भरेगा. इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 मई, 2023 तक है. उम्मीदवार जो भी इन पदों (UPSC Recruitment 2023) के लिए आवेदन कर रहे हैं, वे नीचे दिए गए महत्वपूर्ण तिथियों, योग्यता, आवेदन शुल्क और अन्य विवरणों को ध्यान से पढ़ें.

UPSC Recruitment के लिए आवश्यक तिथियां
UPSC Bharti के लिए आवेदन करने की शुरुआत तिथि: 19 अप्रैल, 2023
UPSC Bharti के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि: 9 मई, 2023

UPSC Bharti के लिए भरे जाने वाले पदों की संख्या
सेंट्रल हेल्थ सर्विस के जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर सब-कैडर में मेडिकल ऑफिसर ग्रेड: 584 पद
रेलवे में सहायक मंडल चिकित्सा अधिकारी: 300 पद
नई दिल्ली नगरपालिका परिषद में जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर: 1 पद
दिल्ली नगर निगम में जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर ग्रेड- II: 376 पद
कुल पदों की संख्या- 1241

UPSC Recruitment के लिए क्या है शैक्षिक योग्यता
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें फाइनल MBBS परीक्षा के लिखित और प्रैक्टिकल भागों में उत्तीर्ण होना चाहिए.

UPSC Bahrti के लिए आयुसीमा
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनकी आयुसीमा 1 अगस्त, 2023 को 32 वर्ष की आयु से अधिक नहीं होनी चाहिए.
यहां देखें आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन
UPSC Recruitment के लिए अप्लाई लिंक
UPSC Recruitment नोटिफिकेशन

UPSC Recruitment के लिए आवेदन शुल्क
सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹200/- है. महिला/एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है. उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान या तो एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद द्वारा या भारतीय स्टेट बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या SBI की वीज़ा/मास्टर/रुपे क्रेडिट/डेबिट कार्ड का उपयोग करके या इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग करके करना होगा.

error: Content is protected !!