जम्मू-कश्मीर में 5 जवान शहीद, सुरक्षाबल और आतंकियों में मुठभेड़ जारी

 जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के राजौरी में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी मुठभेड़ में अब तक पांच जवान शहीद हो गए हैं. सेना ने शुक्रवार को कहा कि राजौरी सेक्टर में चल रहे अभियान में गंभीर रूप से घायल हुए तीन जवानों ने दुर्भाग्य से चोटों के कारण दम तोड़ दिया. इससे पहले सुबह दो जवान शहीद हो गए थे. ऑपरेशन अभी भी चल रहा है.

सेना ने कहा कि भारतीय सेना जम्मू क्षेत्र के भाटा धूरियन के तोता गली इलाके में सेना के एक ट्रक पर घात लगाकर हमला करने वाले आतंकवादियों के एक समूह को खत्म करने के लिए एक निरंतर अभियान चला रही है. राजौरी सेक्टर के कंडी जंगल में आतंकियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना पर 3 मई को एक ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया गया था.

बयान में कहा गया है कि 5 मई को सुबह करीब 7:30 बजे एक खोज दल ने एक गुफा में छिपे हुए आतंकवादियों के एक समूह का पता लगाया और मुठभेड़ शुरू हो गई. आतंकियों ने जवाबी कार्रवाई में एक विस्फोटक फायरिंग की, जिसमें एक अधिकारी समेत चार जवान घायल हो गए और दो जवान शहीद हो गए. घायलों को उधमपुर के कमांड अस्पताल ले जाया गया.

घायल जवानों में से तीन ने बाद में दम तोड़ दिया. आसपास के इलाकों से अतिरिक्त टीमें मुठभेड़ स्थल पर भेजी गई हैं. शुरुआती खबरों के मुताबिक आतंकियों के एक समूह ने इलाके को घेर लिया है. कई आतंकियों के हताहत होने की आशंका है. ऑपरेशन जारी है.

error: Content is protected !!