नवजोत सिंह सिद्धू की सिक्योरिटी बढ़ाने पर कोर्ट में बोली पंजाब सरकार ने कही ये बात

Punjab News: पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की सुरक्षा में कटौती पर पंजाब सरकार बैकफुट पर आ गई है. आज हाईकोर्ट में पंजाब सरकार के खिलाफ दायर की गई सिद्धू की याचिका पर सुनवाई की गई है. सुनवाई के दौरान पंजाब सरकार की तरफ से कहा गया है कि अगर जरूरत हुई तो सिद्धू की सुरक्षा को बढ़ा दिया जाएगा. अब मामले की अगली सुनवाई 12 मई को की जाएगी. आपको बता दें कि सिद्धू की सुरक्षा जेड प्लस से घटाकर वाई कर दी गई थी, जिसको लेकर सिद्धू ने पंजाब सरकार के खिलाफ याचिका दायर की थी.

पंजाब सरकार ने कोर्ट में दी सफाई
आपको बता दें कि सिद्धू की सुरक्षा जेड प्लस से घटाकर वाई कर दी गई थी, जिसको लेकर सिद्धू ने पंजाब सरकार के खिलाफ याचिका दायर की थी. आज हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान पंजाब सरकार ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि सिद्धू की सुरक्षा का आंकलन किया जाएगा. अगर जरूरी हुआ तो उनकी सुरक्षा को बढ़ा दिया जाएगा. पंजाब सरकार ने कहा कि सिद्धू की सुरक्षा को लेकर केंद्रीय एजेंसियों से भी रिपोर्ट मांगी गई है. जवाब दाखिल करने के लिए हमें कुछ समय दिया जाए. सिद्धू की सुरक्षा में अगर कमी लगी तो उसे बढ़ा दिया जाएगा.

सिद्धू ने बताया जान का खतरा
नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ से जान का खतरा बताते हुए हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी. याचिका में सिद्धू ने कहा था कि उन्हें कई बार जान से मारने की धमकियां मिल चुकी है. गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की तरफ से भी उन्हें धमकी दी जा चुकी है. ऐसे में पंजाब सरकार उनकी सुरक्षा में कटौती करके उन्हें मूसेवाला की तरह मरवाना चाहती है. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले सिद्धू के पटियाला में स्थित आवास की छत पर एक संदिग्ध व्यक्ति शॉल ओढ़े हुए दिखाई दिया था. जिसके बाद उन्होंने पटियाला पुलिस में अज्ञात के खिलाफ मामला भी दर्ज करवाया था.

सुरक्षा में कटौती पर भड़के थे सिद्धू
आपको बता दें कि रोडरेज मामले में जेल से बाहर आते ही सिद्धू की सुरक्षा में कटौती कर दी गई थी. जिसको लेकर सिद्धू ने पंजाब सरकार पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि सुरक्षा में कटौती कर उनकी आवाज को दबा नहीं सकते, मूसेवाला के साथ जो हुआ, वही आज दूसरे सिद्धू के साथ हो रहा है. उन्होंने कहा था कि एक सिद्धू तो मरवा दिया, दूसरे को भी मरवा दो. मैं डरता नहीं हूं और पंजाब के मुद्दों को उठाता रहूंगा. वही सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू भी सुरक्षा में कटौती पर पंजाब सरकार के खिलाफ खासी भड़की नजर आई थी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि सुरक्षा में कटौती के कारण उनके पति को किसी भी तरह का नुकसान होने पर सीएम भगवंत मान जिम्मेदार होंगे.

error: Content is protected !!