सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता, तीन खूंखार नक्सली गिरफ्तार

कांकेर। नक्सली प्रभावित जिला कांकेर से बड़ी खबर सामने आई है. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस और सुरक्षाबलों ने संयुक्त कार्रवाई में तीन हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. जिसकी पुष्टि एसपी कांकेर शलभ कुमार सिन्हा ने की और बताया कि तीन में से दो नक्सलियों की गिरफ्तारी पर आठ-आठ लाख रुपये का इनाम है.

‘लाल आतंक’ पर तगड़ा प्रहार, NIA ने वांटेड माओवादी को किया गिरफ्तार

प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) से संबद्ध व वांटेड माओवादी को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रविवार को हिरासत में लिया। इस पर 30 लाख रुपये का इनाम था। जांच एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि हिरासत में लिए गए माओवादी की पहचान दिनेश गोप के रूप में हुई है और उस पर झारखंड सरकार द्वारा 25 लाख रुपये और एनआईए द्वारा पांच लाख रुपये का इनाम रखा गया था।

सूत्रों ने कहा, खुफिया एजेंसियां, पुलिस, सीआरपीएफ पिछले 15 सालों से उस पर नजर रख रही थी। दो दशक से अधिक समय से वह नक्सली गतिविधियों में शामिल था। उसके खिलाफ 100 से अधिक मामले लंबित हैं। आरोपी से पूछताछ जारी है। हालांकि, एनआईए ने इस मामले को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। गोप ने हाल ही में बिहार के एक भाजपा नेता से 10 एके-47 की मांग की थी। गोप ने धमकी दी थी कि अगर उसकी मांगें नहीं मानी गईं तो वह भाजपा नेता की हत्या कर देगा।

error: Content is protected !!