‘RSS-बजरंग दल पर बैन लगाया तो राख में मिल जाएगी कांग्रेस’,कर्नाटक BJP चीफ का चैलेंज

Karnataka Politics: कर्नाटक (Karnataka) में मंत्री और कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) के बेटे प्रियांक खरगे (Priyank Kharge) के बजरंग दल (Bajrang Dal) और आरएसएस (RSS) पर बैन को लेकर दिए बयान से सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. इस बीच, कर्नाटक बीजेपी चीफ नलिन कतील (Nalin Kateel) ने प्रियांक खरगे पर पलटवार किया है. नलिन कतील ने प्रियांक खरगे को चैलेंज देते हुए कहा कि हिम्मत हो तो RSS और बजरंग दल के ऊपर बैन लगाकर दिखाएं. कांग्रेस ने राख में मिल जाएगी. प्रियांक खरगे के लिए बेहतर होगा कि वे देश की हिस्ट्री भी जान लें. प्रियांक खरगे को ऐसा बयान देने पहले सोचना चाहिए.

प्रियांक खरगे को बैन लगाने की चैलेंज

कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष नलिन कतील ने कहा कि प्रियांक खरगे ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संगठन पर बैन लगाने की बात की है. प्रधानमंत्री आरएसएस से आते हैं. वे एक स्वयंसेवक हैं, जो आज सेंट्रल पोजिशन में हैं. हम सब लोग भी आसएसएस से हैं. इससे पहले जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा, नरसिम्हाराव की सरकार ने भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक पर बैन लगाने का प्रयास किया था पर वो कामयाब नहीं हुए थे.

कर्नाटक बीजेपी चीफ ने कही ये बात

नलिन कतील ने कहा कि अगर कांग्रेस आरएसएस और बजरंग दल पर बैन लगाने की कोशिश करेगी तो वह जलकर राख हो जाएगी. जान लें कि इससे पहले कर्नाटक के पूर्व बसवराज बोम्मई पहले कांग्रेस को आरएसएस पर बैन लगाने की चुनौती दे चुके हैं. उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार के सिवा किसी के पास बैन लगाने का अधिकार नहीं है.

क्या था प्रियांक खरगे का बयान?

गौरतलब है कि हाल ही में प्रियांग खरगे ने बयान देते हुए कहा था कि कर्नाटक में अगर कोई संगठन सांप्रदायिकता फैलान और शांति भंग करने की कोशिश करेगा तो सरकार सख्त कार्रवाई करेगी. ऐसे सरकार उस संगठन पर बैन लगाने में भी संकोच नहीं करेगी. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में भी बजरंग दल पर बैन लगाने की बात कही थी.

error: Content is protected !!