हाईकोर्ट में हो रही 54 पदों पर भर्ती,पढ़ें पूरी डिटेल्स

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने बेरोजगारों की भर्ती निकाली है. हाईकोर्ट में निकली 54 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है. पदों के लिए 26 जून तक आवेदन मंगाए गए हैं. बेरोजगारों के लिए नौकरी पाने का यह एक बार फिर सुनहरा मौका है. आकस्मिकता निधि से वेतन पाने वाले चतुर्थ श्रेणी के पदों की भर्ती के लिए ये आवेदन मंगाए जा रहे हैं. छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में निकाली गई नौकरियों में कई अलग अलग पद हैं. लगभग 54 पदों के लिए आवेदन मंगाए जा रहे हैं.

 वर्गवार पदों की संख्या

जारी विज्ञापन के अनुसार 54 पदों में 27 पद अनारक्षित वर्ग के लिए है, जिसमें 8 पद महिला व एक पद दिव्यांग के लिए है। इसी तरह अनुसूचित जाति के 9 पद में दो पद महिला, अनुसूचित जनजाति के 10 पद में तीन पद महिला, अन्य पिछड़ा वर्ग के 8 पदों में 2 पद महिला के लिए आरक्षित है।

भर्ती में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को शैक्षणिक योग्यता के साथ ही निर्धारित प्रारूप में शपथ पत्र भी देना होगा। बिना एफिडेविट के आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा। भर्ती में आयु सीमा सहित अन्य छूट का लाभ केवल छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों को ही मिलेगा। इसी तरह स्थानीय महिला उम्मीदवारों को ही आयु सीमा में छूट की पात्रता होगी।

error: Content is protected !!