नक्सलियों की केंद्रीय कमेटी के सदस्य सुदर्शन की हार्ट अटैक से मौत

Central Committee Politburo member Katkam Sudarshan dies of heart attack: लाल आतंक को तगड़ा झटका लगा है. नक्सलियों की केंद्रीय कमेटी के पोलित ब्यूरो सदस्य कटकम सुदर्शन की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. नक्सलियों ने एक प्रेसनोट जारी कर इस बात की जानकारी दी है.

मिली जानकारी के मुताबिक 31 मई को माओवादियों के गोरिल्ला ज़ोन में नक्सली आनंद उर्फ़ कटकम सुदर्शन की मौत मौत हुई है. माओवादियों ने आनंद की मौत पर देश भर में 5 जून से 3 अगस्त तक संस्मरण सभाएं करने का आह्वान किया है.

जानकारी के मुताबिक, 69 वर्षीय सुदर्शन ने 31 मई को बस्तर के जंगल में दम तोड़ दिया, जिसके बाद संगठन ने उनका अंतिम संस्कार किया. 5 जून से 3 अगस्त तक हर गांव में कार्यक्रम आयोजित करने की बात कही.

नक्सली नेता कटकम सुंदरदर्शन की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है। वह नक्सली संगठन के पोलित ब्यूरो का सदस्य था. 1980 में नक्सली गतिविधि में भाग लिया, फिर 1987 में इन्द्रवेली किसान संघर्ष में भाग लिया.

1995 में वे तेलंगाना कमेटी के सचिव बने, फिर 2001 में पोलितब्यूरो के सदस्य बना. वह पिछले कई दिनों से अस्वस्थ था और 31 मई को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. नक्सली नेता का अंतिम संस्कार कर दिया गया है.

error: Content is protected !!