क्या आप भी हैं SBI के ग्राहक?, तो जरूर पढ़ें ये खबर

SBI Bank Account Holders: क्या आपका भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में खाता है? अगर हां, तो यह खबर आपके लिए है। एसबीआई एक नया अपडेट लेकर आया है। बैंक ने इसके बदलावों के बारे में ग्राहकों को अलर्ट भी किया है।

ये नियम बैंक के लॉकर से जुड़े हैं। जिसके बारे में स्टेट बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट के जरिए बताया. इसके साथ ही बैंक ने अपने ग्राहकों को जरूरी काम करने के लिए भी पर्याप्त समय दिया है, ताकि किसी को परेशानी का सामना न करना पड़े।

ग्राहकों को करना होगा यह काम

SBI ने एक नोटिस जारी कर कहा है कि बैंक के लॉकर से जुड़े नियमों में बदलाव किया गया है. जो ग्राहक लॉकर की सेवा का लाभ उठा रहे हैं। बैंक की ओर से उनसे अनुरोध किया गया है कि वह अपनी शाखा में जाकर सप्लीमेंट्री एग्रीमेंट के अनुसार बदलाव करेंगे।

यह नया नियम 30 सितंबर से लागू होने जा रहा है। पहले बैंक ने 30 जून तक का समय दिया था, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 30 सितंबर तक कर दिया गया है. यानी आप 30 सितंबर या उससे पहले अपने लॉकर एग्रीमेंट को रिन्यू करा सकते हैं.

अगर आपके पास भी एसबीआई लॉकर है तो अपने एग्रीमेंट को रिवाइज कर लें। ग्राहकों को नया लॉकर एग्रीमेंट करना होगा। जिसके लिए पात्रता दर्शाकर नया अनुबन्ध करना होगा। बैंक की तरफ से कहा गया है कि नए नियमों के मुताबिक ग्राहकों को ज्यादा सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी.

बता दें कि लॉकर को लेकर आरबीआई ने अपने पिछले नोटिस में यह भी कहा था कि अगर बैंक में किसी कर्मचारी के खोने से लॉकर में रखा सामान खराब होता है तो बैंक अपने सालाना किराए का 100 फीसदी मुआवजा देगा.

लॉकर खोलने के लिए बैंक के एक अधिकारी और दो गवाहों की उपस्थिति आवश्यक है। साथ ही लॉकर खोलते समय पूरी वीडियो रिकॉर्डिंग भी जरूरी है।

error: Content is protected !!