Renault Rafale हुई पेश, जानें कैसे हैं फीचर्स और कब होगी लॉन्च…

फ्रेंच कार निर्माता रेनो की ओर से ग्लोबली अपनी नई एसयूवी को लॉन्च कर दिया गया है. कंपनी की ओर से इसमें कैसे फीचर्स दिए गए हैं और इसमें कितना दमदार इंजन मिलता है. इसकी जानकारी हम आपको इस खबर में दे रहे हैं. साथ ही यह भी बता रहे हैं कि इसे कब तक लॉन्च किया जाएगा.

Renault Rafale को पेरिस में किया गया अनवील

रेनो राफेल कंपनी की एक बहुप्रतीक्षित एसयूवी है जिसे कंपनी ने अपने ऑल न्यू प्रोजेक्ट के रूप में आधिकारिक तौर पर पेरिस में 19 जून को आयोजित हुए पेरिस एयर शो में पेश किया है. कंपनी इस एसयूवी को लेकर दावा कर रही है कि इस एसयूवी की डिजाइन लैंग्वेज पूरी तरह से एविएशन पर आधारित है. इसके अलावा कंपनी ने इसमें कूपे आधारित रूफ लाइन और शार्प एलईडी एलिमेंट के साथ पेश किया है जो इसे एक एग्रेसिव स्पोर्टी लुक देते हैं. रेनो के मुताबिक, यह कंपनी की पहली एसयूवी है जिसे एकदम नई डिजाइन लैंग्वेज के साथ बनाया जा रहा है.

फाइटर जेट पर आधारित है Renault Rafale

रेनो राफेल एसयूवी फ्रांसीसी फाइटर जेट Rafale से प्रेरित है. उम्मीद की जा रही है कि यह एसयूवी अपने नाम की तरह ही डिजाइन, स्पीड, परफॉर्मेंस और फीचर्स में भी खुद को दमदार साबित करेगी.

Renault Rafale का पॉवरट्रेन

Renault Rafale को एक परफॉरमेंस एसयूवी के रूप में पेश किया गया है. Rafale SUV में Renault का बिल्कुल नया हाई-परफॉर्मेंस E-Tech हाइब्रिड पावरट्रेन है, जो 200 hp का संयुक्त पावर आउटपुट पैदा करता है. इसे अधिक शक्तिशाली बनाने के लिए 4×4 ई-टेक हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ भी पेश किया जाएगा, जो 300 एचपी का उत्पादन करने में सक्षम होने वाला है.

Rafale SUV 2024 में होगी लॉन्च

Renault Rafale का अनावरण करते हुए कंपनी के सीईओ, फैब्रिस कैम्बोलिव ने कहा कि नई रेनॉल्ट राफेल रेनॉल्यूशन पर केंद्रित है और ये हमारे उन्नत बाजार की ओर बढ़ने का प्रतीक है. उन्होने कहा कि हमें दिखता है कि हम हर कस्टमर सेगमेंट में हैं. बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए तैयार किए गए कूप-एसयूवी डिजाइन के साथ ये अपने हाइब्रिड पावरट्रेन और एक स्टैंडर्ड-सेटिंग चेसिस के साथ अभूतपूर्व ड्राइविंग आनंद प्रदान करती है.

ऑटोमेकर ने पुष्टि करते हुए ये भी कहा कि Rafale SUV को 2024 में लॉन्च किया जाएगा. हालांकि, इस बात का कोई उल्लेख नहीं था कि ये SUV भारतीय बाजार में कब लॉन्च की जाएगी.

error: Content is protected !!