नासिक जाएं तो इन हिल स्टेशन पर जाना ना भूलें…

नासिक बेहद खूबसूरत जगह हैं। यह शहर भारत में महाराष्ट्र के उत्तर-पश्चिम में स्थित है। नासिक मुंबई से लगभग 160 किलोमीटर और पुणे से 210 किमी की दूरी पर स्थित है। जो भी लोग मुंबई आते हैं वह नासिक जरूर जाते हैं। ऐसे में आप चाहे तो नासिक के करीब स्थित कुछ खास हिल स्टेशन भी जा सकती हैं। यह हिल स्टेशन काफी खूबसूरत हैं। अगर आप यहां जाती हैं तो आपको काफी आनंद मिलने वाला है।

मालशेज घाट

What are the famous hill station Near nashikमालशेज घाट बेहद खूबसूरत जगह हैं। आप नासिक के इस हिल स्टेशन पर मानसून के दौरान जा सकते हैं। यहां वाटरफॉल का भी आप आनंद उठा सकती हैं।मानसून के दिनों में यह जगह और भी खूबसूरत हो जाती हैं। अगर आपको हरियाली और शांति पसंद हैं तो आपको मालशेज घाट जरूर जाना चाहिए। यहां आपको कई नई तरह के रंग-बिरंगे फूल भी देखने मिलेगे। यह घाटी काफी खूबसूरत है जितना इसकी तारीफ करें उतना कम है।

कोरोली

कोरोली के बारे में बेहद कम लोग जानते हैं। नासिक अगर आप जाती हैं तो कोरोली जरूर जाना चाहिए। कोरोली बेहद ही खूबसूरत हिल स्टेशन है। यहां शांति के साथ आपको एक अलग माहौल देखने को मिलने वाला है। चूंकि ये हिल स्टेशन लोगों के बीच ज्यादा लोकप्रिय नहीं है इसलिए आपको यहां कुछ पर्यटक देखने को मिलेंगे। ऐसे में अगर आपको अकेले समय बिताना है तो आपको इस जगह पर जरूर जाना चाहिए।

लोनावाला

नासिक की बात हो और हम लोनावाला ना जाएं ऐसा हो नहीं सकता। नासिक से लोनावला की दूरी 232 किमी है। लोनावला पटयकों का पसंदीदा जगह है। यहां काफी लोग प्रति साल घूमने आते रहते हैं। यहां की खूबसूरती का अंदाजा आप नहीं लगा सकती हैं। लोनावला में घूमने की सबसे बेहतरीन जगहों में राजमाची किला भी शामिल है। ऐसे में यहां जाना ना भूलें।

error: Content is protected !!