Kia पेश करेगी बिल्कुल नई और दमदार SUV, मारुति सुजुकी XL6 से होगा तगड़ा मुकाबला

नई दिल्ली: Kia Motor India 16 दिसंबर को अपनी बिल्कुल नई SUV भारत में लॉन्च करने वाली है जिसे कारेंस नाम से देश में बेचा जाएगा. हाल में एक मीडिया वेबसाइट पर इसकी कुछ फोटोज लीक हुई हैं जिसमें आगामी कार की बहुत सारी जानकारी सामने आ गई है. कार की स्टीयरिंग के निचले हिस्से में इसका नाम दिखाई दे रहा है. कुछ समय पहले भी इस SUV की फोटो लीक हो चुकी है जिसमें केबिन की जानकारी सामने आई थी. कंपनी इस कार को प्रिमियम SUV सेगमेंट में लॉन्च कर सकती है. इस SUV को 6 और 7-सीटर विकल्पों में पेश किया जा सकता है.

SUV तीन पंक्ति वाली बैठक व्यवस्था में पेश की जाएगी

नई Kia Carens SUV के केबिन में डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. ये SUV तीन पंक्ति वाली बैठक व्यवस्था में पेश की जाएगी और ह्यून्दे एल्कजार से ली गई वेंटिलेटेड सीट्स, 360-डिग्री कैमरा और कनेक्टेड कार तकनीक दी गई है. जैसे ह्यून्दे एल्कजार क्रेटा कॉम्पैक्ट SUV पर आधारित है, उसी तरह नई किआ SUV सेल्टोस पर आधारित होगी. हालांकि सेल्टोस के मुकाबले नई SUV को किआ इंडिया और भी दमदार स्टाइल और डिजाइन के साथ पेश करेगी.

कीमत 14 लाख से 20 लाख रुपये के बीच होगी?

किआ कारेंस के साथ ह्यून्दे एल्कजार वाला 2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलने का अनुमान है, वहीं कंपनी 1.5-लीटर डीजल इंजन भी उपलब्ध करा सकती है. इन दोनों इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जा सकता है, लेकिन ये चुनिंदा मॉडल्स के साथ मिलने वाला है. हमारा अनुमान है कि नई कार की कीमत 14 लाख से 20 लाख रुपये के बीच होगी और मुकाबले की सभी कारों के लिए नई किआ SUV मुसीबत बन सकती है क्योंकि किआ की कारें बेहतरीन फीचर्स के साथ लाई जा रही हैं.

error: Content is protected !!