हिमाचल के कुल्लू में बरसी आफत की बारिश, बाढ़ में फंसे कई लोग…

Himachal Flood. मानसून के इन शुरुवाती दिनों में हिमाचल प्रदेश की कई नदियां उफान पर हैं. कई जगहों पर बारिश आफत लेकर आई है. भारी बारिश की वजह से कुल्लू के दोहरानाला में बाढ़ आ गई है. इसकी चपेट में लोग और वाहन आ गए हैं.

कुल्लू-मंडी-रामपुर में बाढ़ से कई जगह जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. तहसीलदार सुजानपुर अशोक पठानिया ने बताया कि छह लोगों को रेस्क्यू किया गया है. कांगड़ा के नगरोटा बगवां के उपर मझेटली में बिजली गिरने से मां और डेढ़ साल का बच्चा झुलस गए. हमीरपुर में सुजानपुर के खैरी में रविवार रात बदल फटने से 5 घर में मलबा घुस गया. प्रदेशभर में 85 सड़कें बंद हो गईं हैं. 55 बिजली के ट्रांसफार्मरों को नुकसान पहुंचा है.

उधर, कालका-शिमला रेलवे ट्रैक पर जगह-जगह पहाड़ियों से पत्थर, मलबा और पेड़ गिरने से दूसरे दिन भी सभी ट्रेनें रद्द हो गईं1 प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी कर लोगों को बारिश के खतरे से आगाह किया. रविवार को मनाली, लाहौल, रोहतांग, शिंकुला और बारालाचा दर्रे की ऊंची चोटियों पर बर्फ के फाहे गिरे. प्रदेश के कई इलाकों में बिना बिजली-पानी के दुश्वारियां बढ़ गई हैं. हिमाचल में दो दिन से हो रही मूसलाधार बारिश के चलते लोक निर्माण विभाग ने फील्ड में तैनात स्टाफ की रविवार की छुट्टी रद्द रही. उन्हें बंद पड़ीं सड़कों को बहाल करने की जिम्मेदारी दी है.

error: Content is protected !!