‘नीतीश बाबू कुछ तो शर्म रखो, जिसने दी गद्दी उसी पर उठा रहे सवाल’-अमित शाह

लखीसराय: बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद अमित शाह पांचवीं बार बिहार दौरे पर हैं। अमित शाह पिछले वर्ष सितंबर में मुस्लिम बहुल इलाका किशनगंज से लोकसभा चुनाव के मुहिम की शुरुआत की थी। बीजेपी की नजर उन सभी सीटों पर हैं, जहां जेडीयू के सांसद हैं। लखीसराय पहुंचे अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ घर-घर पहुंचाया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि नीतीश बाबू कुछ तो शर्म करो, जिसने आपको गद्दी दी, उसी पर आप सवाल उठा रहे हो।

मंच पर पहुंचते ही अमित शाह ने मुंगेर वालों को हाथ जोड़कर प्रणाम किया। उन्होंने कहा कि यह बदलाव की धरती है। अमित शाह ने कहा कि 2014 में यूपी-बिहार की धरती ने मोदी जी को सबसे अधिक सीट दिया। बिहार ने 2019 में 39 सीटें दी। अब 2024 में सभी ठीक बिहार की जनता देने का काम करेगी। अमित शाह ने 2024 लोकसभा चुनाव में कमल के निशान पर वोट करने की अपील की।

नीतीश कुमार को बताया पलटू बाबू

गृह मंत्री अमित शाह ने नीतीश कुमार को पलटू बाबू बताते हुए कहा कि जिनके कारण बिहार के मुख्यमंत्री रहे उनका तो ख्याल रखते। पीएम मोदी के 9 साल भारत गौरव के 9 साल है। भारत के उत्कर्ष के 9 साल है। भारत की सुरक्षा के 9 साल है। मैं बिहार और देश की जनता को मोदी जी के कामों का हिसाब देने आया हूं। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आजादी के 70 साल में पहली बार किसान सम्मान निधि 8600000 किसानों को 18000 करोड़ रुपए सीधे खाते में डालने का काम किया।

अमित शाह ने मंच से पूछा कि कश्मीर हमारा है या नहीं। धारा 370 हटनी चाहिए या नहीं हटनी चाहिए। कांग्रेस जदयू आरजेडी ममता डीएमके 70 -70 साल से सभी लोग धारा 370 को बच्चे की तरह गोदी में खिला रहे थे। मोदी जी तो आपने दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया मोदी जी ने धारा 370 को 5 अगस्त को उखाड़ कर फेंक दिया और कश्मीर को देश का मुकुट बना दिया। अमित शाह ने कहा कि जो लोग पहले कहते थे कि धारा 370 हट आओगे तो खून की नदियां बह जाएंगे। अमित शाह ने राहुल गांधी को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल गांधी धारा 370 हटने के बाद कश्मीर में एक कंकड़ तक नहीं चला।

लालू नीतीश पर एक साथ हमला

अमित शाह ने मंच से एक साथ नीतीश कुमार और लालू यादव पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कुछ लोग सत्ता के लिए सारे सिद्धांतों को छोड़ देते हैं। ऐसे लोगों पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आज लालू यादव और अरविंद केजरीवाल सत्ता के लिए साथ आने को तैयार हैं। अमित शाह ने आगे कहा कि नीतीश कुमार ने अपनी सियासी करियर कांग्रेस के खिलाफ शुरू की थी। आज नीतीश कुमार कांग्रेस के साथ हैं। लालू यादव के भ्रष्टाचार और जंगलराज के खिलाफ लड़ने वाले नीतीश कुमार उन्हीं के साथ आज खड़े हैं।

20 साल से लॉन्च हो रहे राहुल गांधी

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि राहुल बाबा 20 साल से लॉन्च हो रहे हैं, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल रही है। कांग्रेस पर तंज कसते हुए अमित शाह ने कहा कि पार्टी 20 साल से राहुल बाबा को लॉन्चिंग करने की कोशिश कर रही है, लेकिन वे लॉन्च ही नहीं होते। अमित शाह ने कहा कि हम जिस पार्टी से आते हैं, वहां नेताओं को जनता ही लॉन्च करती है। उन्होंने कहा कि जो लोग सत्ता के लिए लालू और कांग्रेस के साथ जा रहे हैं, उन्हीं के कारण गुंडाराज, बालू माफिया, सड़क माफिया बिहार की कानून व्यवस्था को खराब कर रहे हैं। अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि देश को 20 बार फेल होने वाले राहुल बाबा चाहिए या नरेंद्र मोदी चाहिए। अमित शाह ने मंच से नारा लगवाया कि कौन प्रधानमंत्री बनेगा।

error: Content is protected !!