ये शेयर लगातार भर रहा उड़ान, धमाकेदार उछाल….

ITC Share Price. आईटीसी का शेयर मूल्य बुधवार को तीन प्रतिशत उछलकर 52-सप्ताह के नए उच्चतम स्तर पर पहुंच गया. कंपनी के होटल कारोबार के डीमर्जर की प्रक्रिया शुरू होने से जुड़ी रिपोर्ट के बाद कंपनी के शेयरों में यह उछाल देखने को मिलेगा. कोलकाता स्थित कंपनी उद्योग की गतिशीलता के अनुसार अपने होटल व्यवसाय के लिए एक वैकल्पिक संरचना की तलाश कर रही है. इस रिपोर्ट के बाद आईटीसी के शेयर भाव में तेजी देखने को मिली.

डीमर्जर से जुड़ी रिपोर्ट के बाद आईटीसी का शेयर तीन फीसदी बढ़कर 480.60 रुपये के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया. इस तरह पिछले कुछ समय से आईटीसी के शेयरों में लगातार बढ़त का सिलसिला जारी है.

इससे पहले, ब्रोकरेज फर्म नोमुरा की रिपोर्ट में भी कहा गया था कि आईटीसी के होटल व्यवसाय का विनिवेश योजना में शामिल है और कंपनी इस प्रक्रिया को लागत और कर-अनुकूल बनाने के लिए आरईआईटी और संयुक्त उद्यम जैसे विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रही है.

नोमुरा ने शेयर के लिए 485 रुपये का लक्ष्य रखा है. वहीं, जेफरीज का मानना है कि अगले 12 महीनों में इस शेयर की कीमत 520 रुपये के उच्चतम स्तर तक पहुंच सकती है.

आईटीसी भी सबसे अच्छा प्रदर्शन

इस कैलेंडर वर्ष में अब तक आईटीसी के शेयर में 44 फीसदी का उछाल देखने को मिला है. टाटा मोटर्स के बाद यह निफ्टी 50 में दूसरा सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला स्टॉक है.

पिछले पांच सत्रों में स्टॉक में 5.57 फीसदी की तेजी आई है. पिछले एक महीने में ITC के शेयर भाव में 7 फीसदी से ज्यादा का इजाफा हुआ है. पिछले छह महीने में इस शेयर में 41.91 फीसदी का उछाल देखने को मिला है. पिछले एक साल में इस शेयर में करीब 65 फीसदी का उछाल देखने को मिला है.

error: Content is protected !!