महंगाई के बीच खेत से 2.5 लाख रुपये का टमाटर चोरी, FIR दर्ज…

Tomato Theft Case : देशभर में टमाटर की कीमतें आसमान छू रही है. कई जगहों में टमाटर का भाव 120 रुपये प्रति किलो के पार हो गया है. इस मंहगाई के बीच टमाटर की बड़ी चोरी की खबर कर्नाटक से आई है. यहां टमाटर के खेत से लाखों रुपये की चोरी हुई है. पीड़ित महिला किसान के खेत से चोर लगभग 2.5 लाख रुपये के टमाटर चोरी कर ले गए. इसके साथ ही फसल भी नष्ट कर दिया. ये मामला हलेबीडु थाना क्षेत्र का है.

पीड़ित महिला किसान धरानी के मुताबिक, 4 जुलाई की रात को हसन जिले में उनके खेत से 2.5 लाख रुपये के टमाटर चोरी हो गए हैं. वे फसल को बाजार में लेकर जाने की तैयारी कर रही थीं. बाजार में टमाटर के बढे दाम से उन्हें अच्छा मुनाफा होने वाला था लेकिन चोरों ने इसपर पानी फेर दिया. चोर खेत से 50-60 बोरी टमाटर ले गए. इसके साथ ही खड़ी फसल भी नष्ट कर दिए.

पीड़िता ने बताया कि उन्होंने सेम की खेती की थी लेकिन उसमें काफी घाटा हुआ. इसके चलते उन्हें कर्ज लेना पड़ा. जिसके बाद टमाटर की फसल अच्छी हुई और कीमतें भी ऊंची हुईं लेकिन चोर टमाटर चोरी कर ले गए. इस मामले में पीड़िता ने हलेबीडु पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है.

घटना बेलूर तालुका के अंतर्गत गोनी सोमनहल्ली गांव की है. महिला के खेत से चोरों ने 50-60 बैग टमाटर की चोरी की है, जिसकी कीमत 120 रुपये के हिसाब से ढाई लाख रुपये है. फिलहाल इस मामले में हलेबीडु पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कर लिया गया है. पुलिस का कहना है ये पहला मामला है जब उनके थाने में टमाटर चोरी जैसी कोई घटना सामने आई है

error: Content is protected !!