सीमा हैदर को लेकर पुलिस ने किया बड़ा खुलासा…

नई दिल्ली. पाकिस्‍तानी युवती सीमा हैदर (Seema Haider) को गिरफ्तार का डर सता रहा था. वह अपने 4 बच्‍चों और प्रेमी सचिन मीना के साथ फरार होने की फिराक में थी. नोएडा पुलिस (Noida Police) ने मंगलवार को कहा कि सीमा, बिना वीजा के अवैध तरीके से भारत आई और अपने प्रेमी सचिन मीना के साथ रह रही थी. इन दोनों की मुलाकात 2019 में ऑनलाइन गेम (PUBG) खेलते समय हुई थी. पुलिस का दावा है कि सीमा हैदर ने गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार होने की योजना बनाई थी. सीमा से सोमवार को उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद विरोधी दस्ते ने पूछताछ की थी.

नोएडा पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के अनुसार, सीमा ने उन्हें बताया कि जब उसे भारत का वीजा नहीं मिल सका; तो वह नेपाल गई थी और फिर वहां से उसने नई दिल्ली के लिए बस ली थी. सीमा ने बताया कि वह 13 मई को अपने 4 बच्‍चों के साथ यमुना एक्‍सप्रेसवे पर पहुंची थी, यहां सचिन इंतजार कर रहा था. वह हमें ग्रेटर नोएडा के मोहल्ला अंबेडकर नगर में एक किराए के घर में ले गया था. अवैध अप्रवासियों को शरण देने के आरोप में गिरफ्तार किए गए सचिन मीना ने पुलिस को बताया कि उसने सीमा को अपने पिता से मिलवाया था और उससे शादी करने के अपने इरादे के बारे में बताया था.

सीमा अगर भारत जीवन शैली अपनाएगी तो कराएंगे शादी
सीमा को लेकर सचिन के पिता ने कहा था कि यदि वह भारतीय जीवन शैली में ढल जाएगी तो शादी की अनुमति दे देंगे. सीमा भी इसके लिए राजी हो गई थी. इसके बाद सचिन अपने गृहनगर चला गया था और वह कुछ दिनों बाद सचिन के पिता उसके घर आए और कोर्ट मैरिज के लिए एक वकील से मिलवाने के लिए बुलंदशहर की एक कोर्ट में ले गए थे. जब सीमा ने उन्हें अपने कागजात दिखाए, तो वकील ने सीमा से कहा कि सचिन से शादी नहीं हो सकती क्योंकि सीमा भारतीय नागरिक नहीं है.

सीमा फरार होना चाहती थी, लेकिन…
वकील से मिलने के तुरंत बाद सीमा अपने बच्‍चों के साथ कहीं और चली जाना चाहती थी. उसे मालूम था कि वकील पुलिस को सूचना दे देगा और पुलिस उन्‍हें गिरफ्तार कर लेगी. सीमा ने पुलिस को बताया कि हमने किराए वाला घर तुरंत खाली कर दिया था और हम दिल्‍ली जाना चाहते थे, हमने सचिन के पिता से पैसे उधार भी लिए थे, लेकिन पुलिस वहां पहुंच गई और हमें गिरफ्तार कर लिया गया.

error: Content is protected !!