नौसेना में एसएससी आईटी एग्जीक्यूटिव पद पर निकली भर्ती,जानें डिटेल्स

Indian Navy Jobs 2023 : भारतीय नौसेना ने एसएससी आईटी एग्जीक्यूटिव के पद पर भर्ती निकाली है. इसके लिए पुरुषों के साथ महिलाएं भी आवेदन कर सकती हैं. नोटिफिकेशन के अनुसार एसएससी एग्जीक्यूटिव पद पर कुल 35 वैकेंसी है. इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का जन्म 2 जनवरी 1999 से 1 जुलाई 2004 के बीच हुआ होना चाहिए. नौसेना में एसएससी एग्जीक्यूटिव पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट https://www.joinindiannavy.gov.in/ पर जाकर करना है. इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 20 अगस्त है.

एसएससी एग्जीक्यूटिव पद के लिए योग्यता

भारतीय नौसेना में एसएससी आईटी एग्जीक्यूटिव पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 10वीं या 12वीं कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ पास होना चाहिए. साथ में कंप्यूटर साइंस/कंप्यूटर साइंस एवं इंजीनियरिंग/कंप्यूटर इंजीनियरिंग/इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी/सॉफ्टवेयर सिस्टम्स/साइबर सिक्योरिटी/सिस्टम एडमिनिस्ट्रेशन एंड नेटवर्किंग/कंप्यूटर सिस्टम्स एंड नेटवर्किंग/डेटा एनालिटिक्स/आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में एमएससी/बीई/बीटेक/एएमटेक किया होना चाहिए. इसके अलावा बीसीए/बीएससी कंप्यूटर साइंस/आईटी के साथ एमसीए करने वाले भी आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि शॉर्ट सर्विस कमीशन में 10 साल की सर्विस होती है. जिसे चार साल और बढ़ाया जा सकता है.

एनसीसी करने वाले को मिलेगी 5% की छूट

नौसेना की ओर से जारी भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार एनसीसी सी सर्टिफिकेट होल्डर्स को एसएसबी इंटरव्यू के कटऑफ मार्क्स में पांच फीसदी की छूट मिलेगी. एनसीसी सी सर्टिफिकेट कम से कम बी ग्रेड के साथ होना चाहिए. एनसीसी सी सर्टिफिकेट एक जनवरी 2021 से पहले का नहीं होना चाहिए.

नौसेना में एसएससी आईटी एग्जीक्यूटिव की सैलरी

नौसेना में एसएससी आईटी एग्जीक्यूटिव पद पर भर्ती होने के बाद सैलरी पे स्केल 56,100-1,77,500 रुपये होगा.

यहां क्लिक करके नौसेना भर्ती नोटिफिकेशन देखें

error: Content is protected !!