नीरज चोपड़ा ने 88.77 मीटर दूर फेंका भाला, वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में बनाई जगह

World Athletics Championships 2023: हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 आयोजित की जा रही है. नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है. उन्होंने पेरिस ओलंपिक के लिए भी क्वालीफाई कर चुके हैं. नीरज चोपड़ा ने अपने पहले ही प्रयास में 88.77 मीटर दूर भाला फेंका और फाइनल में जगह बना ली है. बता दें भारत ने आज तक इस चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल नहीं है.

नीरज चोपड़ा की नजर गोल्ड मेडल पर

टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर देश का मान बढ़ाने वाले जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा की नजर अब वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप का खिताब जीतने पर है. पिछले साल नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को इस टूर्नामेंट में सिल्वर से संतोष करना पड़ा था. फाइनल मुकाबला 27 अगस्त को होगा. इसी शुरुआत भारतीय समयानुसार रात 11 बजकर 45 मिनट पर होगी.

टोक्यो ओलंपिक में बने चैंपियन

नीरज चोपड़ा ने साल 2021 में खेले गए टोक्‍यो ओलंपिक गेम्स में इतिहास रचा था. उन्होंने तब ऐतिहासिक गोल्‍ड मेडल जीता था. इतना ही नहीं, वह एथलेटिक्‍स में ओलंपिक गोल्‍ड जीतने वाले भारत के पहले एथलीट बने थे. चोपड़ा ने तब 87.58 मीटर की दूरी पर भाला फेंका. उन्होंने इसके बाद ज्‍यूरिख में प्रतिष्ठित डायमंड लीग में भी गोल्‍ड मेडल देश को दिलाया था. उनका लक्ष्‍य पेरिस ओलंपिक गेम्स में इसी निरंतरता को बरकरार रखना है, जो 2024 में होने है.

error: Content is protected !!