Asia Cup : भारत को इन देशों से मिल सकती है चुनौती, कप्तान रोहित शर्मा ने जताई उम्मीद

बहुप्रतीक्षित एशिया कप आखिरकार बुधवार से शुरू होने जा रही है. टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच मेजाबन पाकिस्तान और नेपाल के बीच 30 अक्टूबर को मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके बाद पाकिस्तान की टीम श्रीलंका के लिए उड़ान भरेगी जहां दो सितंबर को उसका सामना भारत से कैंडी में होगा. इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है. रोहित का मानना है कि उनकी टीम को पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका और अफगानिस्तान से भी सावधान रहने की जरूरत है.

बता दें कि, कप्तान रोहित ने भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबले को लेकर बातचीत के दौरान कहा कि यह सिर्फ पाकिस्तान नहीं है, अन्य टीमें भी हैं. श्रीलंका ने पिछले वर्ष एशिया कप जीता था, इसलिए ऐसी टीमें हैं जो अच्छा क्रिकेट खेल रही हैं और हमें चुनौती देंगी. दरअसल, रोहित ने दबे जुबान में कह दिया है कि वो श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमों को हल्के में नहीं लेंगे. इसके पीछे का कारण यह है कि दोनों टीमें पिछले काफी समय से अच्छा क्रिकेट खेल रही हैं. हालांकि, एशिया कप से पहले केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह की वापसी से भारत की टीम काफी मजबूत हो गई है.

गौरतलब है कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान को नेपाल के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है. ऐसे में भारत और पाक ग्रुप मुकाबले में एक-दूसरे का आमना-सामना करेंगी. इसके बाद अगर अंक तालिका में कोई बड़ा उलट-फेर नहीं हुआ तो सुपर-4 में फिर से मैदान पर दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा. इन सबके के बाद भी अगर भारत और पाकिस्तान की टीमें एशिया कप के फाइनल में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहती है तो वे एक ही टूर्नामेंट में तीसरी बार आमने-सामने होंगे जो दोनों देशों के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए अविस्मरणीय पल होगा.

error: Content is protected !!