शराब घोटाले में ED की जांच पर केजरीवाल ने उठाए सवाल, कहा- सबूत हैं तो जारी करें

CM Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शराब घोटाला मामले में ईडी (ED) की जांच पर सवाल उठाए हैं. शुक्रवार दोपहर को सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर जांच एजेंसी के पास संजय सिंह के खिलाफ सबूत हैं तो वो उन्हें सबसे सामने रखें. गौरतलब है कि दिल्ली के मुखिया केजरीवाल ने काफी समय से इस शराब घोटाले को फर्जी बता रहे हैं. शराब घोटाले को लेकर उनकी सरकार के कद्दावर मंत्रियों और पार्टी के नेताओं की भूमिका को लेकर उन्होंने कहा कि अब तक कई घोटाले के आरोप लगाकर जांच की गई, लेकिन किसी भी जांच में कुछ भी नहीं निकला है.

सबूत हैं तो करें पेश: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘इन्होंने कहा स्कूल के क्लासरूम बनाने, बिजली, सड़कों के निर्माण, पानी में घोटाला हुआ है. सारी जांच करा ली लेकिन कुछ नहीं निकला. अब पता चल रहा है कि यह पूरा शराब घोटाला ही फर्जी है… इनके पास एक भी सबूत नहीं है.’ उन्होंने ये भी कहा कि जांच एजेंसियों में लोगों को उलझाने और डर का माहौल पैदा करने से देश तरक्की नहीं कर सकता है.

‘भय का माहौल खत्म होना चाहिए’

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स जैसी एजेंसियों के सहारे डर का माहौल बना दिया है. केजरीवाल ने ये भी कहा, ‘बिजनेस, व्यापार, इंडस्ट्री में डर का माहौल है, यह देश के लिए अच्छा नहीं है. इस तरह से देश तरक्की नहीं कर सकता. अपना देश चीन से कंपटीशन करे. चीन से कैसे कंपटीशन करेंगे, वहां घर-घर में इंडस्ट्री चल रही है. हमारे यहां जो बड़ी-बड़ी इंडस्ट्री है उसे ही नहीं चलने दे रहे. एजेंसी-एजेंसी का गेम खेलकर देश थोड़ी आगे बढ़ेगा. भय का महौल खत्म होना चाहिए.’

संजय सिंह की गिरफ्तारी पर कांग्रेस की ओर से खुलकर समर्थन नहीं किए जाने पर भी केजरीवाल ने अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.

error: Content is protected !!