UPSC ने असिस्टेंट प्रोफेसर समेत अन्य पदों पर निकाली भर्ती, करें आवेदन

UPSC Recruitment 2023: संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission, UPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, 14 अक्टूबर, 2023 से शुरू हो रही है।  वैकेंसी के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट https://upsc.gov.in पर पूरी डिटेल्स चेक करने के बाद ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें आधिकारिक सूचना

इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 नवंबर, 2023 है। उम्मीदवार इस बात का भूलें कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसलिए समय रहते अप्लाई करें। सभी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता और आयुसीमा अलग-अलग है,इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ने के बाद फिर आवेदन करें।

UPSC Recruitment 2023: वैकेंसी डिटेल्स

जारी सूचना के अनुसार, असिस्टेंट डायरेक्टर के 2 और

और असिस्टेंट प्रोफेसर के 12 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं, असिस्टेंट आर्किटेक्ट के 1 और ड्रिलर-इन-चार्ज के 6 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसके अलावा, शिप सर्वेयर- कम- डिप्टी डायरेक्टर जनरल के 1 पद पर तैनाती की जाएगी।

UPSC Recruitment 2023: ये देनी होगी फीस

इन पदों पर आवेदन करने वाले महिला/ एससी/ एसटी/बेंचमार्क दिव्यांग उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। इसके अलावा, अन्य अभ्यर्थियों को 25 रुपये (पच्चीस रुपये) बतौर फीस जमा करनी होगी। यह शुल्क केवल एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद द्वारा या फिर किसी भी बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर/रुपये/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई भुगतान का उपयोग करके जमा किया जा सकता है। वहीं, इस भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को यूपीएससी की आधिकारिक साइट पर विजिट करना होगा।

error: Content is protected !!