इन राशियों पर भगवान गणेश की विशेष कृपा, जानें कैसा रहने वाला है अपका राशिफल

मेष

मेष राशि के जातकों का आज का दिन जिम्मेदारी से कार्य करने के लिए रहेगा। यदि आपने अपनी संतान से कोई वादा किया है तो उसे पूरा करना होगा। आपके घर पर किसी नये मेहमान का आगमन हो सकता है, जिससे परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। अपनी वाणी में माध्रता बनाए रखें, अन्यथा किसी से बहस हो सकती है। यदि किसी मकान या दुकान की खरीदारी करने का सोच रहे हैं तो आज रुकना बेहतर है। कार्यक्षेत्र में आपको कोई उपहार मिल सकता है।

वृषभ

वृषभ राशि के जो जातक व्यापार कर रहे हैं उनके लिए आज का दिन उत्तम रहने वाला है। आज किसी बड़ी डील को फाइनल करने का मौका मिल सकता है।  धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। लंबे समय से रुकी हुई योजनाएं आज फिर से शुरू कर सकते हैं। आज आपजो अच्छा लाभ प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा करने से बचें। भाई बहनों से चल रही अनबन आज समाप्त होगी।

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों को आज जल्दबाजी में किसी भी कार्य को करने से बचना होगा। धन संबंधित मामलों के चलते पूरा दिन व्यस्त रहेंगे। माता-पिता के साथ समय व्यतीत करें, उन्हें अच्छा लगेगा। समय रहते अपने कार्यों को करेंगे। यदि कोई कोर्ट संबंधित मामला चल रहा है, तो उसमें धैर्य बनाए रखें। तभी आपको उसमें अच्छा फल मिल सकेगा। संतान पक्ष आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। दोस्तों के साथ छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं।

कर्क

कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन प्रतिस्पर्धा को बढ़ाने वाला रहेगा। शिक्षा ग्रहण कर रहे जातकों को करियर को संवारने का पूरा मौका मिलेगा।  अपने व्यवहार से सभी का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी साख बढ़ती दिख रही है। व्यापर करने वाले जातक यदि नए काम की शुरुआत करेंगे तो उनके लिए बेहतर रहेगा। यदि आपके ऊपर कुछ पुराना कर्ज है, तो उसे आप काफी हद तक उतारने में कामयाब रहेंगे।

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है। व्यापार करने वाले जातकों को अपने सभी कार्यों को समय रहते ख़त्म करना होगा। राजनीति में किस्मत आजमा रहे जातकों को लाभ मिलता दिख रहा है। कार्यक्षेत्र में पद व प्रतिष्ठा को बढ़ाने का मौका मिलेगा। पैतृक जमीन से सम्बंधित मामलो में फैसला आपके पक्ष में रहेगा। आपको हर क्षेत्र में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा।

कन्या

कन्या राशि के जातकों का आज का दिन अध्यात्म के कार्यों से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। व्यापार करने वाले जातकों को आज अत्यधिक लाभ होने की सम्भावना है। कुछ अवरोधों को लेकर परेशान तो रहेंगे,लेकिन वह भी आपके परिजनों की मदद से दूर होते दिख रहे हैं। धार्मिक कार्य के प्रति आपकी आस्था व विश्वास बढ़ेगा। यदि किसी दूसरी नौकरी की तलाश कर रहे हैं,तो आपकी वह इच्छा भी पूरी होगी। अपनी दिनचर्या में बदलाव करके आप किसी अच्छे काम की शुरुआत कर सकते हैं।

तुला

तुला राशि के जातकों को आज सावधानी बरतनी होगी। किसी आवश्यक कार्य में धैर्य बनाए रखेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। लेनदेन से संबंधित मामला आपके लिए समस्या उत्पन्न कर सकता है। आज के दिन किसी को धन उधार देने से बचें। आपको अपने काम में लापरवाही बरतने से बचना होगा, नहीं तो आपको समस्या हो सकती है। किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से बचें, अन्यथा कानूनी कार्रवाई हो सकती है।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन उन्नति दिलाने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र में सबको साथ लेकर चलने की पूरी कोशिश करेंगे। वाणी की मधुरता से अपने करीबियों का भरोसा जीतने में कामयाब रहेंगे। दांपत्य जीवन में चल रही अनबन से आपको आज छुटकारा मिलेगा। कार्यक्षेत्र में टीमवर्क के जरिए काम करने का मौका मिलेगा, जिसके परिणाम आपके लिए लाभदायक रहेंगे। माता-पिता से अपने मन की बात कर सकते हैं, जिससे आपका मन हल्का होगा।

धनु

धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन मेहनत और लगन से कार्य करने के लिए रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके प्रदर्शन को देखकर सीनियर्स खुश होंगे। आर्थिक मामलों में सतर्क रहने की जरुरत है। व्यापार कर रहे जातकों को किसी भी कार्य में ढील बरतने से बचना होगा। सेवा भाव की भावना को बढ़ावा मिलेगा। अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे,जिससे परिवार के सदस्य भी आपसे प्रसन्न रहेंगे।

मकर

मकर राशि के जातकों का आज का दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा। नौकरी की तलाश कर रहे जातकों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। यदि  मित्रों से अनबन चल रही थी,तो वह बातचीत के जरिए समाप्त हो सकती है। शिक्षा ग्रहण कर रहे जातकों की पढ़ाई के साथ कुछ अन्य विषयों के प्रति रूचि   जागृत हो सकती है। अपनी कला कौशल को भी संवारने का मौका मिलेगा। दाम्पत्य जीवन जे रहे जातकों को जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

कुंभ

कुंभ राशि के जातकों का आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। परिवार में चल रहे कलेश को धैर्य रखकर सुलझाएं,तो आपके लिए बेहतर रहेगा। किसी वाहन की खरीदारी की इच्छा है तो आज पूरी होगी। अपनी कुछ बातों को गोपनीय रखें, यदि आपने उन्हें उजागर किया,तो इससे आपको नुकसान हो सकता है। सभी कार्यों को समय रहते पूरा करने में कामयाब रहेंगे। संतान पक्ष की किसी समस्या को मिल बैठकर सुलझाना होगा।

मीन

मीन राशि के जातकों का आज का दिन साहस व पराक्रम में वृद्धि लेकर लेकर आएगा। व्यापार कर रहे जातकों को मन मुताबिक लाभ मिलेगा, जिससे वे काफी ज्यादा प्रसन्न रहेंगे। परिवार में किसी सदस्य की ओर से आपको कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है। भाई-बहन का सहयोग मिलेगा, जिससे किसी भी मुश्किल से आसानी से बाहर निकल सकेंगे। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत जातक अपने करियर को संवारने की कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र में अपनी वाणी पर विराम रखना होगा।

error: Content is protected !!