नकली किन्नर बनकर लाखों की धोखाधड़ी, बीमारी दूर करने के नाम पर दिया था वारदात को अंजाम

छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश में धोखाधड़ी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। इसी बीच कुछ महीने पहले प्रदेश के छिंदवाड़ा से लूट का अनोखा मामला सामने आया था। जहां चांदनगर में रहने वाले एक परिवार के यहां किन्नरों ने तांत्रिक पूजा कर बीमारी और परेशानी दूर करने का झांसा देकर लाखों रुपए की जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। वहीं अब 5 महीने बाद पुलिस ने किन्नरों को गिरफ्तार किया। इसके साथ ही उनके पास से लाखों रुपए के जेवर एवं कार बरामद की है।

दरअसल, 5 महीने पहले चांदनगर में रहने वाले मनोज चौरसिया के यहां 4 किन्नरों ने तांत्रिक पूजा के बहाने 12 लाख के जेवर पर हाथ साफ कर दिया था। जिसकी शिकायत के बाद पुलिस जांच में जुट गई थी। वहीं 5 महीने बाद पुलिस ने इन किन्नरों को गिरफ्तार किया हैं इसके साथ ही उनके पास से लाखों रुपए के जेवर एवं कार बरामद की है। हालांकि जांच पड़ताल में यह पता चला कि यह किन्नर नहीं थे बल्कि किन्नर की वेशभूषा में बहरूपिया थे।

जानकारी के अनुसार, चांदनगर के चौरसिया परिवार में एक नकली किन्नर का आना जाना था। उसने घर की महिला को बीमारी और परेशानी दूर करने का झांसा देकर पीली पूजा के नाम पर अपने तीन साथियों को और बुला लिया और चारों ने मिलकर घर के सारे जेवर एक पोटरी में रखवा दिए बाद में पोटली बदलकर फरार हो गए। शिकायत मिलने पर पुलिस ने 5 महीने की जांच के बाद तीन लोगों को गिरफ्तार किया है एक व्यक्ति फरार बताया जा रहा है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने जनता से लोगों को ऐसी धोखाधड़ी से सावधान रहने की अपील की है।

error: Content is protected !!