हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड ने GET के पदों पर निकाली वैकेंसी, जानें डिटेल्स

जॉब डेस्क। हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड ने ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर भर्ती निकली है। HCL ने यह भर्ती विभिन्न विभागों के लिए निकाली है, जिनमें इलेक्ट्रिकल, सिविल और मैकेनिकल सहित अन्य में नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज से एक दिन बाद यानी कि 29 जनवरी, 2024 से शुरू होगी। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट www.hindustancopper.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

वैकेंसी डिटेल्स 

हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की ओर से जारी सूचना के अनुसार, ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के कुल 40 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को संबंधित ट्रेड में 60% अंक के साथ बैचलर डिग्री होनी चाहिए। वहीं, एससी/एसटी के लिए यह मार्क्स 55% निर्धारित किए गए हैं। इसके अलावा, आवेदक को वर्ष 2021/2022/2023 GATE परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए। एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच करनी चाहिए।

ये मांगी है आयु सीमा 

ग्रेजुएट इंजीनियर के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु आयु 28 वर्ष मांगी है। हालांकि, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति , एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूडी/भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के उम्मीदवारों को निर्धारित नियमानुसार छूट दी जाएगी। इस भर्ती से

ये देनी होगी फीस 

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 500 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं, यह फीस नॉन-रिफंडेबल होगी। इसके अलावा, PwBD सहित अन्य सभी उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

error: Content is protected !!