BIG BREAKING: अमित शाह फेक वीडियो केस में AAP और कांग्रेस से जुड़े दो लोग गिरफ्तार…

Amit Shah Fake Video: गृह मंत्री अमित शाह Fake Video केस में इस वक्त की बड़ी खबर गुजरात के अहमदाबाद से आ रही है।अमित शाह Fake Video केस में AAP और कांग्रेस से जुड़े दो लोग गिरफ्तार किए गए हैं। फेक एडिटेड वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किए जाने के मामले में अहमदाबाद साइबर टीम (Ahmedabad Cyber ​​Team) ने बड़ी कार्रवाई की है। पकड़े गए दोनों आरोपी आम आदमी पार्टी और कांग्रेस से जुड़े हुए हैं। अमित शाह की 2 सभाओं के वीडियो को काटकर खास एजेंडे के तहत वायरल किया था।

बता दें कि मामले में मामले में एक आरोपी को सोमवार को असम से गिरफ्तार किया गया है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोशल मीडिया एक्स पर इसकी जानकारी दी है। गिरफ्तार आरोपी का नाम रीतम सिंह है।

वहीं दिल्ली पुलिस ने सोमवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को नोटिस जारी किया था।अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) का फेक वीडियो (fake video) तेलंगाना CM रेवंत रेड्डी (Telangana CM Revanth Reddy) के एक्स अकाउंट से भी शेयर किया गया था। पुलिस ने रेड्डी को नोटिस जारी करते हुए सीएम रेड्डी को 1 मई को अपना पक्ष रखने को कहा है। साथ ही अपना फोन भी लाने के लिए कहा है। तेलंगाना में अबतक 5 नेताओं को नोटिस दिया जा चुका है।

अमित मालवीय ने दी थी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

दिल्ली पुलिस ने रविवार को अमित शाह के एडिटेड वीडियो को फैलाने के मामले में एफआईआर दर्ज की थी। बीजेपी और गृह मंत्रालय की शिकायत पर इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी। बीजेपी के आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने दावा किया था कि इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करने वाले सभी लोगों के खिलाफ पूरे देशभर में कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहना चाहिए।

आठ राज्यों तक फैली जांच की जांच

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) के फेक वीडियो (एडिटेड वीडियो) की जांच की आंच देश के आठ राज्यों तक पहुंच गई है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सोमवार को असम से एक को गिरफ्तार किया था। वहीं इसके लिंक अब गुजरात, एमपी, दिल्ली, तेलंगाना, राजस्थान, यूपी, झारखंड तक पहुंच गए हैं। अब दिल्ली पुलिस मामले की जांच के लिए रांची, राजस्थान और मध्य प्रदेश में डेरा डालेगी।

error: Content is protected !!