रिजर्व बैंक ऑफ इंड‍िया में नौकरी का मौका जल्द देखे डिटेल

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India), आरबीआई ने ग्रेड बी ऑफिसर (RBI Grade B officers) पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवारों को आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in पर जाना होगा. नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन की प्रक्र‍िया 28 मार्च को शुरू होगी. आवेदन की आखिरी तारीख 18 अप्रैल है.

योग्‍यता
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने नोटिफिकेशन के जरिये ग्रेड बी ऑफिसर पदों पर रिक्‍त‍ियां जारी की हैं. नोटिफिकेशन के अनुसार इन रिक्‍त‍ियों के लिए ग्रेजुएट और पोस्‍ट ग्रेजुएट उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं. ऑफिसर ग्रेड बी- जनरल, ऑफिसर ग्रेड बी- DEPR और ऑफिसर ग्रेड बी- DSIM के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है.
परीक्षा की तारीख
इस साल ग्रेड बी (RBI Grade B Exam) के लिए परीक्षा का आयोजन 28 मई से 06 अगस्‍त 2022 तक होगा. राजस्‍थान में पशुधन सहायक के 1136 पदों पर नौकरी का मौका, चेक करें आवेदन प्रक्र‍िया और योग्‍यता
पदों की संख्‍या
नोटिफ‍िकेशन के अनुसार रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने कुल 294 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इसमें ऑफिसर ग्रेड बी- जनरल के 238 पद हैं, ऑफिसर ग्रेड बी- DEPR के 31 पद और ऑफिसर ग्रेड बी- DSIM के 25 पद शामिल हैं.

error: Content is protected !!