बड़ी साजिश: 1200 करोड़ की ड्रग्स जब्त, सामने आई ये बातें

 

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नार्को-टेरर पर बड़ी कार्रवाई की है. मंगलवार को पुलिस ने 1200 करोड़ रुपए की ड्रग्स जब्त की है. इस ड्रग्स को बेचकर आने वाली रकम का इस्तेमाल हिंदुस्तान के खिलाफ आतंकी गतिविधियों में किया जाना था.

पुलिस ने कार्रवाई के दौरान 312.5 किलो मैथाफेटामाईन (Methamphetamine) और 10 किलो फाइन क्वालिटी की हेरोइन जब्त की है. ड्रग्स के साथ 2 अफगानी नागरिक भी गिरफ्तार किए गए हैं. ड्रग्स की खेप पहले चेन्नई से लखनऊ और वहां से दिल्ली लाई गई थी. ये ड्रग्स दिल्ली से हरियाणा, पंजाब, हिमांचल और राजस्थान में सप्लाई की जानी थी. स्पेशल सेल के स्पेशल कमिश्नर हर गोविंद धालीवाल (HGS dhaliwal) के मुताबिक इस साल 350 किलो ड्रग्स पहले ही पकड़ी जा चुकी है.

नार्को टेरर को देखते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल लगातार इन मामलों पर नजर बनाए हुए हैं. ड्रग्स के साथ जिन दो अफगानी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है, वे हिंदुस्तान में बतौर रिफ्यूजी रह रहे थे. इनके वीजा की मियाद भी ये दोनों लगातार बढ़वा रहे थे. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल का इनके ऊपर पहले से सर्विलांस था.

एक इन्फॉर्मेशन मिलने पर कालिंदी कुंज के पास से एक कार को इंटरसेप्ट किया गया था, कार से मैथाफेटामाईन के साथ 2 अफगानी नागरिक मुस्तफा और रहीम उल्लाह की गिरफ्तारी की गई. इनसे पूछताछ के बाद नोयडा से भी हेरोइन बरामद हुई है.

इसके अलावा लखनऊ से भी रॉ मटेरियल बैग से बरामद किया गया है. जांच में पता चला है मुस्तफा काबुल और दूसरा आरोपी रहीम उल्लाह कंधार का रहने वाला है. ये मेथाफेटामाईन अफगानिस्तान से समुन्द्र के रास्ते ईरान आया था, ईरान से अरब सागर होते हुए साउथ इंडिया के पोर्ट लाया गया था.

इस मेथाफेटामाईन नाम के ड्रग्स का नया बेस अब अफगानिस्तान बन चुका है, ये ड्रग्स वेस्टर्न कन्ट्रीज में भी सप्लाई की जा रही है. स्पेशल सेल ने नार्को टेररिजम को लेकर UAPA के तहत FIR दर्ज की है. अगर इनका रोल निकला तो इस FIR में इनका नाम भी जोड़ा जाएगा.

error: Content is protected !!