काफी भाग्यशाली होते हैं ऐसे लोग, जिनके हाथों में होता है ये निशान……!

 

Temple Sign on palm: जिस तरह से ज्योतिष शास्त्र में कुंडली देखकर इंसान के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है. ठीक उसी तरह हस्तरेखा विज्ञान का भी काफी महत्व है. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, इंसान के हथेली पर रेखाएं और चिह्न देखकर भविष्य के बारे में बहुत कुछ अनुमान लगाया जा सकता है. हथेली पर काफी सारे रेखाएं और चिह्न देखने को मिल जाते हैं. इनमें से कुछ काफी लकी होते हैं. ऐसा माना जाता है कि इन निशानों और चिह्न वाले लोगों की किस्मत देखते-देखते पलट जाती है. उनको जिंदगी में किसी चीज की कमी नहीं रहती है. आज एक ऐसे ही निशान के बारे में बताने जा रहे हैं.

मंदिर का निशान

इंसान की हथेली पर कई तरह के निशान और चिह्न देखने को मिलते हैं. इनमें से एक निशान मंदिर का है. यह निशान काफी कम लोगों की हथेली पर दिखने को मिलता है, इसलिए यह काफी लकी माना जाता है. हस्तेरखा शास्त्र के अनुसार, यह निशान जिन लोगों की हथेली पर होता है. उनको जिंदगी में हर चीज प्राप्त होती है. पैसों की कभी कमी नहीं रहती. दुनिया भर में मान-सम्मान मिलता है.

दुनिया भर में कीर्ति

मंदिर का निशान होने की स्थिति में पहले हथेली पर वर्ग बनता है और उसके ऊपर त्रिकोण जो मंदिर जैसी रचना बनाता है. सूर्य रेखा पर मंदिर का चिह्न होने से इंसान की कीर्ति दुनियाभर में फैलती है. वहीं, जिन लोगों के हथेली पर  केतु पर्वत पर मंदिर का निशान होता है. ऐसे लोग काफी आध्यामिक होते हैं.

समाज में होती है ख्याति

जिस इंसान की हथेली पर मंदिर का निशान होता है, उसके खिलाफ कोई जादू-टोना का नहीं करता है. इन लोगों को समाज में काफी ख्याति होती है. वहीं, मंदिर के निशान पर अगर झंडे जैसी रचना हो तो यह और भी शुभ माना जाता है. ऐसे लोगों पर भगवान की असीम कृपा होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.DAINIK PAHUNA इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

error: Content is protected !!