ऋचा चड्ढा के ‘गलवान’ ट्वीट पर कटा बवाल, सेना के अपमान का लगा आरोप, मांगनी पड़ी माफी

 

मुंबई. फिल्म एक्टर्स का विवादों से नाता बना रहता है. कई बार एक्टर्स ऐसा कुछ बोल जाते हैं कि वह लोगों की भावनाएं आहत कर देता है. ऐसा ही कुछ ऋचा चड्ढा के सेना पर किए गए ​ट्वीट से हुआ है. दरअसल, बवाल तब शुरू हुआ जब ऋचा ने उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी की बात पर अपनी बात रखी. उन्होंने लिखा, ‘गलवान हाय कह रहा है’. बवाल बढ़ते ​देख अब ऋचा ने लम्बा चौड़ा पोस्ट लिखकर माफी मांग ली है.

ऋचा का ने ​द्विवेदी की बात को शेयर करते हुए कमेंट किया है. ऋचा के इस ट्वीट के बाद से उनका विरोध शुरू हो गया है और यह राजनीतिक एंगल भी ले चुका है. भाजपा नेता मनजिंदर सिरसा ने ऋचा को अपना बयान वापस लेने के लिए कहा है. वहीं, आम लोगों को भी लग रहा है कि ऋचा ने इस ट्वीट के जरिए सेना का अपमान किया है.

यह भारतीय सेना का मजाक
द्विवेदी ने कहा था कि भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को वापस लेने जैसे आदेशों को पूरा करने के लिए तैयार है. इस पर ऋचा ने लिखा था, ‘गलवान हाय कह रहा है’. उनकी इस बात ने लोगों का दिल दुखा दिया था और उन्हें भारत विरोधी कहा जाने लगा था. यह भी कहा जा रहा था कि वे सेना का सम्मान नहीं करती हैं. साथ ही वे भारतीय सेना का मजाक बना रही हैं. बढ़ते विरोध के बाद अब ऋचा ने सोशल मीडिया के जरिए इस पूरे घटनाक्रम पर माफी मांगी है.

error: Content is protected !!