नागरिक इलेवन को 9 विकेट से हराकर प्रेस क्लब टीम पहुंची फाइनल में

कांकेर रेंज, रायपुर रेंज, राजनांदगांव पुलिस, डीआरजी राजनांदगांव की जीत

राजनांदगांव(दैनिक पहुना)। ऑल राउण्डर सत्यम शर्मा के शानदार खेल की बदौलत प्रेस क्लब ने एक बार फिर नागरिक इलेवन को 9 विकेट से आसानी से पराजित करते हुये जिला पुलिस बल द्वारा आयोजित की जा रही शहीद कप राज्य स्तरीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता के फाईनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। स्पर्धा के तहत सातवें दिन के दूसरे मैच में कांकेर रेंज ने पुलिस मुख्यालय रायपुर को तीसरे मैच में रायपुर रेंज ने एसएसबी भिलाई को चौंथे मैच में राजनांदगांव पुलिस ने 21वीं बटा0 कारकाभाट को पांचवे मैच में कांकेर रेंज ने रायपुर रेंज को और छठवे मैच में डीआरजी राजनांदगांव ने सीएसपी इलेवन को हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। रक्षित केन्द्र में जिला पुलिस द्वारा आयोजित किये जा रहे शहीद कप क्रिकेट टूर्नामेंट के साववें दिन के खेले गये सदभावना क्रिकेट के तहत पहले सेमीफाईनल में प्रेस क्लब ने अपने ऑल राउण्डर सत्यम शर्मा के तेज बल्लेबाजी के 39 रनों व घातक गेंदबाजी के जरिये लिये गये 02 विकेट के साथ ही नागरिक इलेवन को 9 विकेट से करारी शिकस्त देते हुये फाईनल में दस्तक दे दी। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुये नागरिक इलेवन ने 63 रन 9 विकेट खोकर बनाये थे, जिसके जवाब में प्रेस क्लब ने 4.4 ओव्हर में 64 रन बनाकर मैच अपने पक्ष में करते हुये फाईनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी, प्रेस क्लब के नकुल सिन्हा व गोविंद साहू ने भी अच्छे खेल का प्रदर्शन किया, दूसरे मैच में कांकेर रेंज ने पुलिस मुख्यालय को 44 रन से पराजित किया, कांकेर रेज ने पहले बल्लेबाजी करते हुये 7 विकेट पर 143 रन बनाये थे, जिसके जवाब में पुलिस मुख्यालय 99 रन पर ही सिमट गई कांकेर रेंज के खिजान ठाकुर ने जहां 4 विकेट लिये वहीं राजकेश कुमार मंडावी ने 32 रन बनाये, तीसरे मैच में रायपुर रेंज ने पहले बल्लेबाजी करते हुये 4 विकेट पर 165 रन बनाये जिसमें प्रदीप चंद्रवंशी 49 रन वेंकट सत्यनारायण 39 व विजय बोरकर 35 रनों का योगदान था, वहीं एसएसबी भिलाई निर्धारित 10 ओव्हर में 4 विकेट खोकर 107 रन बनाई और मैच 58 रनों से रायपुर की झोली में डाल दिया। चौंथे मैच में राजनांदगांव पुलिस ने 21वीं बटा0 कारकाभाट को 23 रनों से पराजित किया। राजनांदगांव ने पहले बल्लेबाजी करते हुये 7 विकेट पर 128 रन बनाये थे, जिसमें गोपाल 32 और देवेन्द्र 31 रनों का योगदान दिये वहीं कारकाभाठ की पूरी टीम 5 विकेट पर 105 रन ही बना पाई राजनांदगांव पुलिस के नरेन्द्र झॉ ने 3 विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाई, पांचवे मैच में कांकेर रेंज ने रायपुर रेंज पर 7 विकेट से जीत दर्ज की रायपुर रेंज पहले बल्लेबाजी करते हुये महज 87 रन ही बना पाई थी, जिसे कांकेर के बल्लेबाजों ने आसानी से 3 विकेट खोकर 92 रन बनाते हुये मैच अपने पक्ष में कर लिया, कांकेर के शेषनारायण ने 35 रन व सूर्यकांत नारंग ने 4 विकेट लिये। आज के छठवें एवं अंतिम मैच में डीआरजी राजनांदगांव ने सीएसपी इलेवन राज0 को 69 रनों से हराया डीआरजी ने पहले बल्लेबाजी करते हुये 6 विकेट पर 148 रन बनाये थे, जिसमे अश्वनी यदू ने 75 रन का योगदान दिया, सीएसपी इलेवन डीआरजी इलेवन के लक्ष्य को भेद नहीं पाई और निर्धारित 10 ओव्हर में 8 विकेट पर 79 रन ही बना पाई और मैच डीआरजी की टीम ने जीत लिया।
आज खेले गये पहले मैच में सत्यम शर्मा प्रेस क्लब, दूसरे मैच में खिजान ठाकुर कांकेर रेंज, तीसरे मैच में प्रदीप चंद्रवंशी रायपुर रेंज, चौंथे मैच में नरेन्द्र झॉ राजनांदगांव पुलिस, पांचवे मैच में सूर्यकांत नारंग कांकेर रेंज एवं छठवे एवं अंतिम मैच में अश्वनी यदू डीआरजी टीम राज0 को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रफुल्ल कुमार ठाकुर पुलिस अधीक्षक,  लखन पटले अति0 पुलिस अधीक्षक, अमित पटेल नगर पुलिस अधीक्षक  की उपस्थिति में प्रदान किया गया।
प्रतियोगिता के आठवें दिन 04 जनवरी को लगातार पांच मैच खेले जायेगें, जिसका पहला मैच प्रातः 8ः00 बजे से पीटीएस राज ब्लू एवं जिला महासमुंद के मध्य, दूसरा मैच 10 बजे से डोंगरगढ़ अनुविभाग एवं गंडई अनुविभाग के मध्य, तीसरा मैच 12:बजे जिला कोरबा एवं बीएसएफ हेड क्वाटर छ0ग0 के मध्य, चौंथा मैच 2:0 बजे सरगुजा रेंज एवं जिला बेमेतरा के मध्य पांचवा मैच 3:30 बजे तीसरे मैच कि विजेता एवं सीआईएसएफ भिलाई के मध्य खेला जायेगा।

error: Content is protected !!