Math के इस सवाल को सॉल्व कर लिया तो आपका दिमाग ‘चाचा चौधरी’ से भी तेज, सिर्फ 5 सेकेंड है आपके पास

Math Puzzle: क्या आपका भी मैथ्स के सवालों को देखने के बाद सिर चकराता है या फिर सॉल्व करने में घंटों लग जाते हैं. ऐसे में आपको छोटे-छोटे पजल को सॉल्व करना चाहिए और फिर अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाने के लिए ब्रेन टीजर का सहारा लेना चाहिए. सोशल मीडिया पर ऐसे कई सारे पजल मिल जाएंगे जिसको हल करना आसान नहीं है. अपने स्कूल के दिनों में मैथ के समीकरणों को हल करने के लिए BODMAS नियम का इस्तेमाल किया होगा. समीकरण को सही ढंग से हल करने की संतुष्टि बेमिसाल है. क्यों है न? हाल ही में, गणित का एक ब्रेन टीजर ऑनलाइन सामने आया है, और यह कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

ब्रेन टीचर को सॉल्व करने के लिए लगाए ट्रिक

इस ब्रेन टीजर को देखने के बाद कई लोग सही उत्तर के लिए अपना सिर खुजला रहे हैं, जबकि दूसरों को स्कूल में सीखे गए BODMAS नियम का यूज करके इसे हल करने की जल्दी दिखी. Benonwine द्वारा इस ब्रेन टीजर को बिना किसी कैप्शन के ट्विटर पर पोस्ट किया गया था. वायरल ब्रेन टीजर में ड्रिंक्स, बर्गर और फ्राइज को दिखाया गया है, जिनमें से प्रत्येक का मूल्य है. आपको जो करने की आवश्यकता है वह सही मान ढूंढना है जो प्रत्येक आइटम में होता है और इसे सही ढंग से हल करने के लिए BODMAS नियम लागू करें.

लोगों द्वारा दिए गए ऐसे रिएक्शन

अनजान लोगों के लिए बता दें कि BODMAS = ब्रैकेट, ऑफ, डिवीजन, मल्टिप्लाई, एडिशन और सब्स्ट्रैक्ट का संक्षिप्त शब्द है. BODMAS यह बताता है कि इस क्रम के जरिए आप सवाल को हल करें. 9 जनवरी को शेयर किए जाने के बाद से ट्वीट को 42,600 से अधिक बार देखा जा चुका है, और यह संख्या अभी भी बढ़ रही है. शेयर को कई कमेंट्स भी मिले हैं. हर कोई अपने तरीके से सवाल को हल करने की कोशिश करने में लगा हुआ है. कमेंट बॉक्स में यूजर्स द्वारा, 15, 25, 60, 17 जैसे जवाब दे रहे हैं.

क्या आप बता सकते हैं सही जवाब?

इस मज़ेदार ब्रेन टीजर के सही उत्तर की तलाश करने वालों के लिए, पहले ड्रिंक, बर्गर और फ्राइज के अलग-अलग मूल्यों का पता लगाएं और फिर बोडमास लागू करें. पेय का मूल्य 10 है, बर्गर का 5 है, और फ्राइज का मूल्य 2 है. अब, बोडमास लगाने पर 5 + (2 x 10) = 25. इस प्रकार, सही उत्तर 25 है. आप में से कितने लोग मैथ के सवाल को हल करने में सक्षम थे?

error: Content is protected !!